• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Dhar News mp news retired from the district hospital will work with a specialist again

जिला अस्पताल से रिटायर्ड होने वाले विशेषज्ञ से दोबारा काम लेंगे

Dhar News - चार्ज लेने के बाद डॉ. सर्राफ से दोबारा सेवा लेने पर चर्चा करते डाॅ. सरल। .धार | सीएमएचओ डॉ. एसके सरल ने बुधवार को...

Jan 16, 2020, 07:21 AM IST
Dhar News - mp news retired from the district hospital will work with a specialist again
चार्ज लेने के बाद डॉ. सर्राफ से दोबारा सेवा लेने पर चर्चा करते डाॅ. सरल।

.धार | सीएमएचओ डॉ. एसके सरल ने बुधवार को सिविल सर्जन का अतिरिक्त चार्ज लिया। चार्ज लेते ही डॉ. सरल ने अस्पताल में विशेषज्ञों की कमी पर डॉक्टरों से चर्चा की। उन्होंने कहा रिटायर्ड होने वाले विषय विशेषज्ञ से दोबारा सेवा लेंगे। सूत्रों के मुताबिक अगले महीने रेडियोलॉजिस्ट डॉ. एमडी सर्राफ रिटायर्ड होने वाले हैं। सिविल सर्जन डाॅ. सरल ने उनसे दोबारा सेवाएं देने की बात कही। इस पर डॉ. सर्राफ ने हामी भी भरी। अब रिटायरमेंट के बाद भी डॉ. सर्राफ जिला अस्पताल में पुन: रेडियोलॉजिस्ट के रूप में सेवाएं दे सकेंगे। चर्चा से पहले डॉ. एमके बौरासी ने डाॅ. सरल को कागजी प्रक्रिया के तहत चार्ज सौंपा।

पांच दिन देरी से लिया चार्ज : कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने 9 जनवरी को ही सीएमएचओ डॉ. सरल को सिविल सर्जन का प्रभार सौंपा था। कलेक्टर बनोठ द्वारा जारी आदेश में कहा गया था कि डॉ. एसके बौरासी हड्‌डी रोग विशेषज्ञ भी हैं उनके पास सिविल सर्जन का अतिरिक्त प्रभार होने से मरीजों को समय नहीं दे पा रहे हैं। इसलिए सुविधा देखते हुए डॉ. सरल को सिविल सर्जन का प्रभार भी दिया जाता है। प्रभार मिलने बाद डाॅ. सरल ने चार्ज नहीं लिया था। इसके पीछे उन्होंने कारण बताया था कि वे बुधवार को श्रीगणेश का पूजन कर चार्ज लेंगे। इस कारण डॉ. बौरासी पांच दिन ज्यादा सिविल सर्जन के पद पर पदस्थ रहे।

35 पद स्वीकृत, 29 खाली : अस्पताल में विषय विशेषज्ञों के 35 पद स्वीकृत हैं। इसमें से 29 पद खाली हैं। सिर्फ 6 ही विषय विशेषज्ञ पदस्थ हैं। बड़ी बात तो यह है कि सात तहसील और 13 विकासखंड से जुड़े मरीजों की सुविधा के लिए सर्जन भी नहीं है। इससे मरीजों को ऑपरेशन के लिए इंदौर जाना पड़ता है।

X
Dhar News - mp news retired from the district hospital will work with a specialist again
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना