बनी हुई सब्जी में ननद डाल देती थी नमक, प्रताड़ित होकर महिला ने लगाई थी फांसी, दहेज हत्या का केस

Dhar News - भोपाल | बागमुगालिया में फांसी लगाकर जान देने वाली नवविवाहिता के मामले में बागसेवनिया पुलिस ने दहेज हत्या का केस...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:41 AM IST
Dhar News - mp news salt was added to the cooked vegetable after being tortured the woman hanged dowry murder case
भोपाल | बागमुगालिया में फांसी लगाकर जान देने वाली नवविवाहिता के मामले में बागसेवनिया पुलिस ने दहेज हत्या का केस दर्ज किया है। जांच में खुलासा हुआ कि शादी के बाद से ही महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा था। जब महिला खाना बना लेती थी तो नाबालिग ननद उसमें जानबूझकर और नमक डाल देती थी, जिससे उसे डांट पड़ती थी। महिला के साथ रह रहे छोटे भाई और परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने पति, सास, ससुर और नाबालिग ननद को आरोपी बनाया है।

एसडीओपी अनिल त्रिपाठी के मुताबिक 24 वर्षीय ज्योति अहिरवार ने बीती एक नवंबर को फांसी लगाकर जान दे दी थी। करीब दो साल पहले उसकी शादी बागमुगालिया निवासी प्यारेलाल अहिरवार से हुई थी। मामला नवविवाहिता का था, इसलिए एसडीओपी ने जांच की। ज्योति के परिजनों और साथ रहने वाले छोटे भाई के बयान लिए गए। इस दौरान सामने आया कि ज्योति को शादी के बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। कई बार ऐसा भी हुआ कि ज्योति ने सब्जी बना ली और इसके बाद छिपकर ननद ने उसमें नमक डाल दिया। सब्जी में ज्यादा नमक होने के कारण ससुराल के लोग उसे फटकार लगाते थे। इन्हीं प्रताड़नाओं के कारण उसने फांसी लगा ली।

X
Dhar News - mp news salt was added to the cooked vegetable after being tortured the woman hanged dowry murder case
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना