• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Dharmpuri News mp news school children took out cycle rally in front of the procession said this will reduce the damage to the environment

स्कूली बच्चों ने जुलूस के आगे निकाली साइकिल रैली, कहा- इससे पर्यावरण के नुकसान में आएगी कमी

Dhar News - भास्कर संवाददाता | कुक्षी-निसरपुर कुक्षी में दाऊदी बोहरा समाज ने शनिवार को ईद मिलादुन्नबी के उपलक्ष्य पर...

Nov 10, 2019, 07:45 AM IST
भास्कर संवाददाता | कुक्षी-निसरपुर

कुक्षी में दाऊदी बोहरा समाज ने शनिवार को ईद मिलादुन्नबी के उपलक्ष्य पर बैंडबाजे के साथ जोहर भाई बद्री की सदारत में जुलूस निकाला। सबसे आगे मदरसा सोफिया के बच्चों ने साइकिल रैली निकाल कर कहा यदि हम एक दिन बाइक व कार का उपयोग नहीं करें तो पर्यावरण को होने वाले नुकसान में कमी आएगी। हमारी सेहत भी अच्छी रहेगी। इसके साथ समाज के युवाओं ने पेम्पलेट बांट कर पर्यावरण सुरक्षा के साथ अन्न की बर्बादी रोकने की बाते कही। पेड़ लगाने, पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने, रूम से बाहर निकलते ही लाइट, पंखा, एसी बंद कर बिजली बचाने की अपील कर लोगों का समझाइश दी।

कार्यक्रम में बुरहानी गार्ड एवं सबाब बैंड नबी मोहम्मद रसुलाल्लाह की मिलाद पर देशभक्ति गीतों पर मधुर धुन की प्रस्तुति दे रहे थे। जो आकर्षक का केंद्र रहा। समारोह में मदरसा सोफिया के बच्चों ने मिलादुन्नबी मुबारक, नारा ए तकबीर अल्लाहो अकबर, हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। जुलूस में जोहर भाई बद्री के साथ मदरसा ए सोफिया के हेड मोअल्लिम शेख अज़ीज़ भाई मुल्ला, मुर्तजा भाई, वालीमुल्ला अब्देअलीभाई रागिब, दाउदी बोहरा जमात के सेक्रेट्री जोहर भाई कटलरी वाला एवं समाजजन मौजूद थे। नागरिकों से एक दिन किसी भी प्रकार के ईंधन वाहन का इस्तेमाल नहीं करने का अनुरोध किया। चल समारोह मंगलवारिया से शुरू हुआ। जो नगर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ बोहरा मोहल्ला स्थित मसजिद काॅम्प्लेक्स में पहुंचा। जहां पर खुशी की मजलीस के साथ समापन हुआ। जानकारी बुरहानी गार्ड के हेड हुसैन टांडा वाला एवं सबाब हेड हुजेफा भाई दाऊदी ने दी। आभार सेक्रेट्री ने माना।

निसरपुर. जुलूस के आगे मदरसे के बच्चों ने साइकिल रैली निकाली।

बोहरा समाज ने ईद मिलादुन्नबी के उपलक्ष्य में जुलूस निकाला

धरमपुरी. जुलूस में समाज के बैंड के साथ समाजजन।

धरमपुरी | शनिवार को स्थानीय दाऊदी बोहरा समाज ने जश्ने ईद मिलादुन्नबी का त्योहार मनाया। समाजजनों ने अपने घरों और मसजिद पर आकर्षक विद्युत सज्जा की। सुबह बोहरा मसजिद से जुलूस निकाला।

आगे बच्चे एकता के संदेश को लेकर चल रहे थे। पीछे समाज का बैंड चल रहा था। बड़ी संख्या में समाजजन शामिल हुए। जुलूस जवाहर मार्ग, बावड़ी चौराहा, सिंधी मोहल्ला, रैदास मोहल्ला, सराफा बाजार होता हुआ वापस लक्ष्मीबाई मार्ग स्थित मसजिद पहुंचा। जहां पर जुलूस का समापन हुआ।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना