ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति जानने एसडीएम ने साइकिल यात्रा की

Dhar News - धार एसडीएम वीरेंद्र कटारे रविवार को क्षेत्र में साइकिल से बिना किसी सहयोगी के साथ भ्रमण करते दिखे। धार से साइकिल...

Nov 11, 2019, 07:45 AM IST
धार एसडीएम वीरेंद्र कटारे रविवार को क्षेत्र में साइकिल से बिना किसी सहयोगी के साथ भ्रमण करते दिखे। धार से साइकिल लेकर गुणावद होते हुए 35 किमी की यात्रा कर दिग्ठान ओर सागौर पहुंचे। रास्ते में जगह-जगह फसलों के हाल जाने, ग्रामीणों से चर्चा कर गांव की स्थिति, समस्याओं के विषय में चर्चा की। ग्रामीणों ने भी बेबाकी से अपनी बात रखी। दिग्ठान के मुख्य मार्ग पर नाली का पानी जमा होने की समस्या देख सरपंच, सचिव को निर्देश देते हुए तुरंत सफाई कराई।

एसडीएम ने बताया साइकिल से घूमना सेहत के लिए फायदेमंद है ही। इसके साथ क्षेत्र में क्या समस्याएं हैं इसकी जानकारी मिलती है। मैं साइकिल से जाता हूं तो ग्रामीण मुझे बगैर पहचाने एक सामान्य नागरिक की तरह सारी जानकारियां देते हैं। जिसका निराकरण करने में मुझे आसानी होती है। अयोध्या निर्णय के बाद क्षेत्र के संवेदनशील गांव गुणावद, दिग्ठान, सागौर सभी जगह पुलिस की क्या व्यवस्था है। प्रशासनिक कर्मचारी तैनात हैं या नहीं, वहां पर क्या चल रहा है यह सब जानने के लिए मैं साइकिल से 60 किलोमीटर की यात्रा कर चुका हूं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना