भांडेर विधायक के पति पर केस दर्ज कराने वाले एसडीएम का तबादला

Dhar News - भांडेर विधायक संतराम सिरौनिया के खिलाफ केस दर्ज कराने वाले दतिया एसडीएम जेपी गुप्ता के खिलाफ रविवार दोपहर को...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:45 AM IST
Dhar News - mp news sdm transferred to file case against husband of bhander mla
भांडेर विधायक संतराम सिरौनिया के खिलाफ केस दर्ज कराने वाले दतिया एसडीएम जेपी गुप्ता के खिलाफ रविवार दोपहर को जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में जिलाध्यक्ष नाहर सिंह यादव की अध्यक्षता में निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। इस बैठक के बाद शाम के समय एसडीएम का तबादला दतिया से निवाड़ी कर दिया गया। कांग्रेस की जिला बैठक में तय किया गया कि एसडीएम को तत्काल पद से हटाने व धारा 144 का उल्लंघन करने वाले भाजयुमो कार्यकर्ताओं, बड़ौनी में आयोजन करने पर पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा व विधायक पति के खिलाफ ज्ञापन देने पर अधिकारियों के खिलाफ भी धारा 144 के उल्लंघन की एफआईआर दर्ज करने की मांग कांग्रेस पुरजोर तरीके से करेगी। इसके लिए कांग्रेसी सोमवार को सामूहिक रूप से कलेक्टोरेट पहुंचकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपेगे।

6 नवंबर को भांडेर विधायक रक्षा सिरौनिया के पति संतराम ने एसडीएम दतिया गुप्ता से गिट्‌टी के एक ट्रैक्टर को छोड़ने के लिए फोन किया था, लेकिन एसडीएम गुप्ता ने नहीं छोड़ा तो वह उनके चैंबर में पहुंच गए। चैंबर में विधायक पति व कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही चर्चा का एसडीएम गुप्ता मोबाइल पर वीडियो बना रहे थे, इसी दौरान विधायक पति ने एसडीएम के हाथ मोबाइल छीन लिया था। साथी कार्यकर्ताओं ने एसडीएम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए गाली-गलौंच की थी। इस पर एसडीएम गुप्ता के आवेदन पर थाना बड़ौनी में विधायक पति, जीतू दांगी, अजय शुक्ला व चार पांच अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इसके विरोध में रविवार को कांग्रेस ने बैठक की। बैठक में सबसे पहले एसडीएम गुप्ता के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया गया। कांग्रेसियों का कहना है कि विधायक पति ने वीडियो के माध्यम से घटना पर खेद प्रकट कर दिया था। इसके बाद भी उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। कांग्रेसियों ने कहा कि पुतला जलाने पर पुलिस ने एनएसयूआई व युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर सामूहिक रूप से कोतवाली पहुंचे भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस या प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की।

अधिकारियों ने भी विधायक पति को गिरफ्तार करने के लिए सामूहिक रूप से कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। यह भी धारा 144 का उल्लंघन है, लेकिन अधिकारियों के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। भाजपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को बड़ौनी में कार्यक्रम आयोजत कर धारा 144 का उल्लंघन किया। उनके खिलाफ भी कार्रवाई नहीं की गई। बैठक में तय किया गया कि सोमवार को सभी कांग्रेसी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर इन सभी मामलों में शामिल लोगों पर एफआईआर दर्ज कराने व एसडीएम गुप्ता को तत्काल प्रभाव से पद से हटाने की मांग करेंगे।

घटना के दूसरे दिन 7 नवंबर को भांडेर विधायक सिरौनिया ने कोतवाली में आवेदन देकर गुप्ता पर धक्कामुक्की करने व जातिगत अपमान करने की शिकायत करते हुए एसडीएम पर मामला दर्ज की मांग की थी। पुलिस ने मामला जांच में लिया था। इस आवेदन के आधार पर तत्काल एसडीएम पर मामला दर्ज की मांग भी कांग्रेस प्रमुख रूप से उठाएगी।

X
Dhar News - mp news sdm transferred to file case against husband of bhander mla
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना