सेंधवा में पौने 2 करोड़ रुपए की अवैध शराब से भरा ट्रक जब्त

Dhar News - हरियाणा के हिसार से निकला ट्रक 4 राज्य और 40 से अधिक पुलिस थाने-चौकियों से गुजरने के बाद ग्रामीण थाना पुलिस ने...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:21 AM IST
Dhar News - mp news seven pounds of liquor seized in sandhwa39s illegal liquor market
हरियाणा के हिसार से निकला ट्रक 4 राज्य और 40 से अधिक पुलिस थाने-चौकियों से गुजरने के बाद ग्रामीण थाना पुलिस ने शुक्रवार को एबी रोड स्थित गोई बायपास के पास अंग्रेजी शराब का अवैध परिवहन करते ट्रक पकड़ा। महाराष्ट्र जा रहे ट्रक में 940 पेटी अंग्रेजी शराब मिली। इसकी कीमत 1 करोड़ 80 लाख रुपए है। पुलिस ने चालक और क्लीनर के खिलाफ केस दर्ज गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को गुमराह करने के लिए शराब की पेटियों के ऊपर रूई की बोरियां रखी थी।

ग्रामीण थाना टीआई विश्वदीप सिंह परिहार ने बताया मुखबिर से मिली सूचना पर सुबह 10 बजे पुलिस टीम ने ट्रक क्रमांक जीजे-09-वाय-9863 को बायपास पर रोका। ट्रक चालक ने बताया यह आर्मी कैंटीन की शराब है। दस्तावेज जांचने पर दस्तावेज फर्जी पाए गए। ट्रक को खोलकर चेक किया गया। जिसमे ऊपर रुई की बोरियों के नीचे अंग्रेजी शराब विस्की के 3 ब्रांड की पेटियां भरी हुई थी।

आरोपियों ने नया पैंतरा आजमाते हुए शराब की पेटियों के ऊपर रुई से भरी बोरियां जमाकर रखी हुई थी। ताकी पुलिस को गुमराह किया जा सके। ट्रक को ग्रामीण थाने लाया गया। शराब की पेटियों की गिनती की। इसमें 940 पेटियां भरी मिली। शराब की कीमत 1 करोड़ 80 लाख 48 हजार रुपए बताई गई है। वहीं ट्रक की कीमत 20 लाख रुपए बताई गई। पुलिस ने ट्रक में सवार चालक अविनाश पिता विजय प्रकाश तिवारी निवासी ग्राम अमदाह,जोनपुर उत्तर प्रदेश एवं रामनारायण पिता सीताराम तिवारी निवासी अंबेडकरनगर यूपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2), 36 एवं 39 के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को पकड़ने वाली टीम ने ग्रामीण टीआई परिहार, एएसआई संजीव पाटिल, प्रधान आरक्षक विवेक शर्मा, आरक्षक मुकेश गिरवाल, गौरव गौतम का सराहनीय योगदान रहा।

हिसार से मंुबई ले जाने की दी जानकारी- ग्रामीण थाना प्रभारी परिहार ने बताया प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया वह शराब हरियाणा के हिसार से महाराष्ट्र के मुंबई ले जा रहे थे। वही अंग्रेजी शराब में विस्की और वोदका है। जि सपर सेल फॉर हरियाणा लिखा हुआ है। जिससे आरोपी शराब को अवैध तरीके से परिवहन कर ले जा रहे थे। दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा। आरोपियों से पूछताछ कर पता लगाया जाएगा शराब किसकी है और किसे देने जा रहे।

जब्त शराब के साथ पुलिस जवान।

X
Dhar News - mp news seven pounds of liquor seized in sandhwa39s illegal liquor market
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना