विराट कोहली जब तक खेलेंगे, रिकॉर्ड टूटते रहेंगे

Dhar News - क्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार दोहरा शतक लगाया। ये विराट के करिअर का...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:16 AM IST
Dhar News - mp news virat kohli will keep breaking records till he plays
क्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार दोहरा शतक लगाया। ये विराट के करिअर का 26वां टेस्ट शतक है। 254* रन की पारी में विराट ने तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए। स्टेटीशियन को वे खासा व्यस्त रखते हैं। खैर, विराट जब तक खेलेंगे, रिकॉर्ड बनते-टूटते रहेंगे। विराट ने इस पारी में 7 हजार टेस्ट रन भी पूरे किए। यहां तक पहुंचने में उन्होंने अपने आदर्श क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से भी कम समय लिया। विराट इसी तरह खेलते रहे तो महान क्रिकेटर सचिन के कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। ब्रेडमैन के 99.94 के टेस्ट औसत वाले रिकॉर्ड को छोड़ दें तो हर रिकॉर्ड विराट के लिए मुमकिन नजर आ रहा है। वे 31 साल के होने वाले हैं। फिटनेस और खेल के प्रति लगन देखते हुए कहा जा सकता है कि विराट में अभी 7-8 साल का क्रिकेट बाकी है। एक और खास बात ये है कि विराट क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बेहद शानदार खेल दिखा रहे हैं। ये बात उन्हें एक अलग स्तर पर ले जाती हैं।

टेस्ट में विराट के सभी दोहरे शतक 2016 के बाद ही आए हैं। इससे पता चलता है कि पिछले कुछ साल में उन्होंने अपने खेल के स्तर को कितना ऊंचा किया है। 2019 में अब तक विराट का उनके कद के मुताबिक जलवा देखने को नहीं मिला था। लेकिन अफ्रीका के खिलाफ पारी से उन्होंने साबित कर दिया कि उनकी रनों की भूख बिल्कुल कम नहीं हुई है। हालांकि ये विराट की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारी नहीं है। विराट ने इस पारी से एक और खास कारनामा किया। जब रवींद्र जडेजा आउट हुए, तब विराट 254 रन बनाकर खेल रहे थे। द. अफ्रीका के गेंदबाजों में कोई धार नहीं दिख रहे थी और वे थके हुए भी थे। विराट के पास टेस्ट करिअर का पहला तिहरा शतक लगाने का अच्छा मौका था, लेकिन उन्होंने पारी घोषित कर दी। इसके पीछे मकसद था- अपने गेंदबाजों को कुछ ओवर देना। कप्तान के तौर पर विराट अभी लगातार सीख रहे हैं, लेकिन अपने हित को टीम हित से नीचे रखना उन्हें बखूबी आता है।

[email protected]

X
Dhar News - mp news virat kohli will keep breaking records till he plays
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना