• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Badnawar News mp news vishwa hindu parishad took out a shaurya yatra in the city the dharm sabha was also held

विश्व हिंदू परिषद ने नगर में शौर्य यात्रा निकाली, धर्मसभा भी हुई

Dhar News - बदनावर | विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल प्रखंड ने गीता जयंती पर रविवार को सभामंच चौराहे पर धर्मसभा आयोजित कर...

Dec 09, 2019, 07:35 AM IST
Badnawar News - mp news vishwa hindu parishad took out a shaurya yatra in the city the dharm sabha was also held
बदनावर | विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल प्रखंड ने गीता जयंती पर रविवार को सभामंच चौराहे पर धर्मसभा आयोजित कर शौर्ययात्रा निकाली। अतिथि विहिप के क्षेत्रीय गोरक्षा प्रमुख सोहन विश्वकर्मा, विभाग संगठन मंत्री दीपक मकवाना, विभाग संयोजक लाखन सिंह जादौन, जिला उपाध्यक्ष अशोक मुकाती, जिला समरसता प्रमुख मांगीलाल जाट, प्रखंड अध्यक्ष संजय मकवाना, जिला मंत्री विक्रम राठौड़ मंचासीन थे। सर्वप्रथम श्रीराम व भारत माता के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित एवं माल्यार्पण कर शुरुआत की।

विश्वकर्मा ने जय श्रीराम के जयघोष के साथ धर्मसभा शुरू कर कहा शौर्य का मतलब होता है देश को जागृत करना। भारत को सोने की चिड़िया माना जाता था। लेकिन मोहम्मद गजनी ने आकर सोमनाथ के मंदिर को लूट लिया था। हमने भारत के डाकुओं को भी देखा है। जब कोई मां बहन सामने मिल जाती तो प्रणाम कर उस घर को छोड़कर रास्ता बदल लेते थे। यह डाकू लूट कर पैसा गरीबों में बांट देते थे। अगर प्रेरणा स्त्रोत मानना ही है तो मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम को मानो। रावण के महल में सीता रही परंतु उनकी आज्ञा के बिना रावण ने स्पर्श तक नहीं किया। यदि धर्म की हानि होती है तो विहिप व बजरंग दल धर्म के लिए मिटने के लिए तैयार है। राष्ट्रभक्ति राम भक्ति से आती है। धर्म सभा के बाद नगर के मुख्य मार्गों से शौर्य यात्रा निकाली। डीजे व ढोल के पीछे हिंदू वीर हाथ में केसरिया ध्वज लिए जय-जय सियाराम के जयकारे लगाते हुए चले। जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। समापन सभा मंच चौराहे पर हुआ। संचालन धर्मेंद्र सिंह डोडिया ने किया। आभार लक्षदीप बैरागी ने माना।

X
Badnawar News - mp news vishwa hindu parishad took out a shaurya yatra in the city the dharm sabha was also held
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना