सरदारपुर व बाग दोनों परियोजना में सीमा नाम से रजिस्टर्ड नहीं थी महिला

Dhar News - अष्टमी के दिन सरदारपुर के अस्पताल में बच्ची को जन्म देकर भागने वाली महिला का 6 दिन बाद भी कोई पता नहीं चल पाया है।...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:20 AM IST
Dhar News - mp news women were not registered with seema name in both sardarpur and bagh project
अष्टमी के दिन सरदारपुर के अस्पताल में बच्ची को जन्म देकर भागने वाली महिला का 6 दिन बाद भी कोई पता नहीं चल पाया है। इधर बच्ची जिला अस्पताल के एसएनसीयू में अब अब पूरी तरह स्वस्थ है। जल्द ही उसे बाल कल्याण समिति को सौंपा जाएगा। महिला के संबंध में महिला व बाल विकास विभाग ने सरदारपुर व बाग दोनों परियोजनाओं की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से जानकारियां निकलवाई। लेकिन सीमा पिता अनसिंह नाम की महिला रजिस्टर्ड नहीं है। महिला ने फर्जी नाम बताकर अस्पताल में डिलीवरी कराई। इसलिए उसे ढूंढने में पुलिस के प्रयास भी असफल हो रहे हैं। मामले में बाग टीआई कमलेश सिंगार ने कहा कि सीमा नाम से बाग के हर क्षेत्र से जानकारी निकलवाई लेकिन कोई पता नहीं चल रहा है। यह नाम फर्जी है। अस्पताल में सीसीटीवी नहीं होने से उसका कोई सुराग भी नहीं मिल रहा है।

महिला बाल विकास विभाग के पास रहती है जानकारी

क्षेत्र में किसी महिला के गर्भवती होने पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उसका रजिस्ट्रेशन करती है। उसे प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना का लाभ दिया जाता है। विभाग द्वारा उसका 4 एएनसी चेकअप कराया जाता है। एक्सट्रा पोषण के लिए उसे पेक होम राशन मिलता है। टीकाकरण करवाया जाता है। 9 माह तक ध्यान रखा जाता है। यदि सीमा नाम की कोई महिला उक्त दोनों क्षेत्रों में होती तो उसका रजिस्ट्रेशन होता।

फर्जी नाम बताकर कराई डिलीवरी

X
Dhar News - mp news women were not registered with seema name in both sardarpur and bagh project
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना