विज्ञापन

7 साल की बच्ची ने दिखाई गजब की भक्ति, मम्मी-पापा ने कहा- अभी तुम छोटी हो, जिद के आगे उनको हां करना पड़ा, पालतू कुत्ते को साथ लेकर नर्मदा परिक्रमा के लिए वो चल पड़ी पैदल

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2019, 10:46 AM IST

मध्यप्रदेश न्यूजः 3 महीने तक हर दिन 25 किमी पैदल चली 7 साल की स्वरा, साथ-साथ चला कुत्ता

  • comment

डिंडौरी. भगवान में आस्था रखने वाले तमाम लोग भक्ति की शक्ति दर्शाते हैं, लेकिन ऐसे मामलों में बच्चे कम ही चर्चा में आते हैं। लेकिन 7 साल की एक बच्ची मां नर्मदा की परिक्रमा को लेकर पिछले काफी दिनों से चर्चा में है। ये हैं सात साल की स्वरा गुर्जर, जो मूलतः महाराष्ट्र के बाड़ी बुद्रु गांव की रहने वाली हैं। जब से नर्मदा परिक्रमा पर निकली तो देखने वाले इस मासूम के जोश और भक्ति को देखते रह गए। रोजाना कई किलोमीटर चलने के बाद भी बच्ची के चेहरे में थकान नजर नहीं आती। इस सफर में उसके साथ उसका पालतू कुत्ता भी रहा। करीब तीन महीने की इस नर्मदा यात्रा में स्वारा रोज 25 किलोमीटर पैदल चली।

परिक्रमा के लिए निकला था परिवार
- परिवार मां नर्मदा की परिक्रमा पर निकलने वाला था। 7 साल की स्वरा को जब इसकी जानकारी लगी तो वो भी साथ चलने की जिद करने लगी। पैदल परिक्रमा पर स्वरा को माता-पिता ले जाने को तैयार नहीं थी, लेकिन उसने किसी की एक नहीं सुनी। इस सफर के लिए उसने अपने पालतू कुत्ते कालूराम को भी साथ ले लिया। परिक्रमा के दौरान बच्ची को देखकर हर कोई हैरान रह गया। स्वरा क्लास 1 में पढ़ती है। स्वरा के परिवार ने ओंकारेश्वर से नर्मदा परिक्रमा की शुरुआत की और ये यात्रा अमरकंटक से होते हुए वापस ओंकारेश्वर में खत्म हुई।

X
COMMENT
Astrology
विज्ञापन
विज्ञापन