--Advertisement--

रमना के जंगल से काटी गई सागौन सहित चार गिरफ्तार

गढ़ाकोटा | रमना जंगल सहित आसपास से काटे जा रहे सागौन की पेड़ों की जिले भर में तस्करी हो रही है। वन अमले का कहना है वन...

Dainik Bhaskar

May 12, 2018, 05:10 AM IST
रमना के जंगल से काटी गई सागौन सहित चार गिरफ्तार
गढ़ाकोटा | रमना जंगल सहित आसपास से काटे जा रहे सागौन की पेड़ों की जिले भर में तस्करी हो रही है। वन अमले का कहना है वन मािफया के बीच अगर एक-दौ कर्मचारी फंस जाते हैं, तो जान से मारने की धमकी दी जाती है।

शुक्रवार को वन आरक्षकों ने दत्ता पुरा मार्ग में 4 लोगों को साईकिलों से सागौन की लकड़ी गढाकोटा बेचने आ रहे थे िजन्हें गिरफ्तार किया गया है। आरोपी राजू पिता कमल, हिम्मू पिता कमल, हल्ले पिता लल्लू, मनोज पिता सुखमन सौर आदिवासी सभी आरोपी साइकिल से गढाकोटा सागौन लकड़ी बेचने के लिए आ रहे थे। सुबह गश्त के समय आरक्षक शारदा प्रसाद शुक्ला, कमलकांत विद्या, विवेक दुबे, कृष्णकांत उपाध्यक्ष, गौरीदत्त, उत्तम सिंह यादव यह सभी वन रक्षक व डिप्टी रेंजर आदि ने सब घेरकर इन लोगों को लकड़ी सहित पकड़ वन अधिनियम का केस दर्ज किया है। दक्षिण मंडल अधिकारी यूके दुबे का कहना है कि हम लोगों ने लकड़ी कटाई को रोकने के लिए कई प्रयास किए लेकिन यह प्रतिदिन कहां से रमना के जंगल में घुस जाते हैं और लकड़ी चोरी कर भेजते हैं आज इन आरोपियों को कोर्ट में पेश करेंगे।

X
रमना के जंगल से काटी गई सागौन सहित चार गिरफ्तार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..