• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Ganjbasoda News
  • पेड़ से बेर तोड़ते समय गिरने लगी सहेली, उसे बचाने में दूसरी भी कुएं में गिरी, दोनों की मौत
--Advertisement--

पेड़ से बेर तोड़ते समय गिरने लगी सहेली, उसे बचाने में दूसरी भी कुएं में गिरी, दोनों की मौत

गंजबासौदा के स्वरुप नगर गांव में दो किशोरियों की कुएं में डूबने से मौत हो गई। 16 वर्षीय पूजा कुशवाह और 17 वर्षीय मनीषा...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:55 AM IST
गंजबासौदा के स्वरुप नगर गांव में दो किशोरियों की कुएं में डूबने से मौत हो गई। 16 वर्षीय पूजा कुशवाह और 17 वर्षीय मनीषा कुशवाह सुबह खेत पर गईं खेत पर गई थीं। ये दोनों किशोरियां खेत पर स्थित कुएं के पास लगे बेर के पेड़ से गिरने के दौरान कुएं में जा गिरीं। कुएं में पानी अधिक होने से दोनों डूब गईं। इस घटना का पता परिजनों को तब चला जब इन दोनों किशोरियों की खेत पर गैरमौजूदगी में चप्पल कुएं के पास पड़ी हुईं दिखाई दीं। इसके बाद कुएं में उतरकर तलाश किया गया। काफी ढूंढने के बाद इन किशोरियों के शव कुएं में मिल गए। शव निकालने के बाद दोनों मृतक किशोरियों का शव पीएम के लिए बासौदा अस्पताल लाया गया।

गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे मनीषा व पूजा घर से खेत पर पहुंची थीं। बासौदा कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र झा ने बताया कि दोनों किशोरियां खेत पर स्थित कुएं के पास लगे बेरी के पेड़ से बेर तोड़ रही थीं। इसी दौरान एक किशोरी का पेड़ पर डाल पर से संतुलन बिगड़ गया और वह बिना मुढ़ेर पर कुएं में गिरने लगी। उसे बचाने के लिए दूसरी बालिका ने बचाने के लिए पकड़ने की कोशिश की। तभी दोनों असंतुलित होकर सीधे कुएं में जा गिरीं। किशोरियों की तलाश लोग कुएं में रस्सी के सहारे उतरे। इस तलाशी के दौरान सबसे पहले पूजा कुशवाह (16 वर्ष) का शव मिला। कुछ देर बाद मनीषा (17 वर्ष) का शव भी कुए से निकाल लिया गया। सूचना मिलने पर पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई थीं।

दोनों मृतका आपस में थी रिश्तेदार, छाया मातम

कुएं में पानी अधिक होने से डूबी किशोरियों को निकालने में ग्रामीणों को काफी परेशानी आई। जब कोई रास्ता नहीं बचा तब खेत में सिंचाई में इस्तेमाल किया जाने वाले पंप से कुएं का पानी खाली किया गया। कुएं में पानी कम होने के बाद शवों को बाहर निकाला जा सका। कई घंटों की जद्दोजहद के बाद दोपहर करीब 3 बजे दोनों शव निकाले जा सके। कुएं से शव निकालने के बाद पुलिस ने पीएम के लिए बासौदा अस्पताल पहुंचाएं। एक साथ दो किशोरियों की डूबने से हुई इस घटना से पूरे गांव में मातम छा गया था। दोनों मृतक किशोरियां आपस में रिश्तेदार बताई जा रही हैं।