• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Ganjbasoda
  • बिल भुगतान न करने पर गांवों की विद्युत सप्लाई बंद, ग्रामीणों में रोष
--Advertisement--

बिल भुगतान न करने पर गांवों की विद्युत सप्लाई बंद, ग्रामीणों में रोष

Ganjbasoda News - भास्कर संवाददाता| गंजबासौदा विद्युत कंपनी द्वारा त्योंदा क्षेत्रांतर्गत आने वाले गांव सैरवासा, बंदरावली,...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:30 AM IST
बिल भुगतान न करने पर गांवों की विद्युत सप्लाई बंद, ग्रामीणों में रोष
भास्कर संवाददाता| गंजबासौदा

विद्युत कंपनी द्वारा त्योंदा क्षेत्रांतर्गत आने वाले गांव सैरवासा, बंदरावली, उकायला, मटैना, करहई, छैबला, सुनेटी व रूसेटी की विद्युत सप्लाई बंद करने से ग्रामीणों में रोष हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि कंपनी अधिकारियों द्वारा बिल भुगतान न करने के कारण पूरे गांव की सप्लाई लाइन बंद की गई है जबकि गांव में कई ग्रामीण ऐसे है जिन्होंने समय पर बिल भुगतान किया है। लेकिन कंपनी द्वारा पूरे गांव की बिजली बंद कर दी है। इससे वे अंधेरे में रहने के लिए मजबूर है। गांव सैरवासा निवासी मुन्ना साहू ने बताया कि बिल राशि जमा करने के बाद भी उनके घर की सप्लाई बंद कर दी गई है।

कार्रवाई के दौरान कंपनी अधिकारियों द्वारा जिन उपभोक्ताओं पर राशि बकाया है उनकी सप्लाई बंद की जानी थी लेकिन कंपनी अधिकारियों द्वारा तानाशाही रवैया अपनाते हुए पूरे गांव की बिजली बंद कर दी गई है। ग्रामीण राजपाल दांगी ने बताया कि कक्षा 12वीं व 10वीं की परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू है। गांव में बिजली न होने के कारण छात्र-छात्राओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। इसका प्रभाव उनके वार्षिक परीक्षा परिणाम पर पड़ेगा। शिकायत करने पर कंपनी कर्मचारी पूरे गांव की राशि जमा करने की बात कहते है।

आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण ग्रामीण बिल भुगतान नही कर पाते। जनपद सदस्य अखिलेश दांगी ने बताया कि कंपनी अधिकारियों से शिकायत कर जिन उपभोक्ताओं पर बकाया राशि शेष है उनके कनेक्शन काट कर गांव की सप्लाई लाइन चालू किए जाने की मांग की गई है ग्रामीणों का कहना है यदि जल्द से जल्द सप्लाई लाइन चालू नही की गई तो कंपनी के खिलाफ मुख्य मार्गों पर धरना देकर प्रदर्शन किया जाएगा।

X
बिल भुगतान न करने पर गांवों की विद्युत सप्लाई बंद, ग्रामीणों में रोष
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..