• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Ganjbasoda
  • मर्दाखेड़ी टू-लेन के पास जमीन पर तार फैंसिंग कर किया जा रहा कब्जा
--Advertisement--

मर्दाखेड़ी टू-लेन के पास जमीन पर तार फैंसिंग कर किया जा रहा कब्जा

गंजबासौदा| गांव मर्दाखेड़ी टू लेन मार्ग के समीप शासकीय भूमि पर अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा तार फैंसिंग कर कब्जा किया...

Dainik Bhaskar

Jun 29, 2018, 02:40 AM IST
मर्दाखेड़ी टू-लेन के पास जमीन पर तार फैंसिंग कर किया जा रहा कब्जा
गंजबासौदा| गांव मर्दाखेड़ी टू लेन मार्ग के समीप शासकीय भूमि पर अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा तार फैंसिंग कर कब्जा किया जा रहा। मर्दाखेड़ी रेलवे फाटक के समीप से ओवर ब्रिज निर्माण कार्य शुरू होते ही अतिक्रमणकारियों की नजर में सड़क किनारे की शासकीय भूमि आ गई। पहले तो फर्शी लगाकर कब्जा किया उसके बाद ईंटों की दीवार खड़ी कर कच्चा छज्जा तैयार कर दो से तीन बीघा भूमि पर तार फैंसिंग कर अतिक्रमण कर लिया।

धीरे- धीरे मार्ग किनारे की कई बीघा शासकीय भूमि अतिक्रमण की चपेट में आ चुकी है। कार्रवाई न होने से दिन ब दिन कच्चे मकानों का निर्माण हो रहा है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मार्ग के समीप शासकीय भूमि पर कई वर्षों पहले ग्रामीणों को आवास निर्माण के लिए पट्टे दिए गए थे। पट्टेधारी ग्रामीणों से कई नागरिकों ने पट्टा क्रय कर उस पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया है जबकि पट्टा धारी द्वारा शासकीय पट्टे की भूमि का विक्रय नहीं ं किया जा सकता। इसके बाद भी नियमों को अनदेखा कर शासकीय भूमि को हड़पने का प्रयास किया जा रहा है।

नागरिकों की मांग है कि शासकीय भूमि पर दिए गए पट्टेधारियों की जांच की जाए ताकि पता चल सके की वास्तविक ग्रामीण ही उक्त भूमि पर आवास निर्माण कर रहा है कि नही। साथ ही अतिक्रमण कर्ताओं पर कार्रवाई कर जल्द से जल्द अतिक्रमण हटाया जाए।

X
मर्दाखेड़ी टू-लेन के पास जमीन पर तार फैंसिंग कर किया जा रहा कब्जा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..