--Advertisement--

जांच अधिकारी ने कहा-हम प्रबंधक को नहीं हटा सकते

गंजबासौदा| मार्केटिंग सोसायटी (बासौदा सहकारी विपणन एवं प्रक्रिया समिति) की गड़बड़ियों और घोटालों की जांच करने आए...

Dainik Bhaskar

Jun 29, 2018, 02:40 AM IST
जांच अधिकारी ने कहा-हम प्रबंधक को नहीं हटा सकते
गंजबासौदा| मार्केटिंग सोसायटी (बासौदा सहकारी विपणन एवं प्रक्रिया समिति) की गड़बड़ियों और घोटालों की जांच करने आए जिला सहकारिता विभाग के अंकेक्षण एवं जांच अधिकारी पीएस बरौठिया ने सदस्यों को लिखित में सूचित किया है कि प्रबंधक को पद से नहीं हटाया जा सकता। जिस प्रबंधक के कार्यकाल में गड़बड़ियों का आरोप लगाया गया है।

इस दौरान संचालक मंडल के सदस्य व पदाधिकारी उपस्थित थे। प्रबंधक संचालक मंडल के अधीन कार्य करता है। यह आपका दायित्व था कि गड़बड़ी रोके। संचालक मंडल खुद गड़बड़ी रोकने में असफल रहा। इससे आप जांच के दौरान गड़बड़ियों का रिकार्ड व साक्ष्य प्रस्तुत करें वरना एक पक्षीय जांच रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। इधर मार्केटिंग सोसायटी के संचालकों ने एसडीएम सीपी गोहल को लिखित आवेदन देकर जांच अधिकारी के प्रबंधक से मिली भगत के आरोप लगाते हुए निष्पक्ष जांच के लिए जिले से बाहर के अधिकारी नियुक्त करने की मांग की है। मार्केटिंग सोसायटी के संचालकों ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को शिकायत पत्र सौंपा था।

उस शिकायत पत्र में प्रबंधक के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए जांच की मांग की गई थी।

उसी आरोप पत्र की जांच के लिए संस्था के निवृतमान संचालकों को बुलाया गया था। जांच अधिकारी एक बाबू को दायित्व सौंपकर खुद चला गया। संचालकों का कहना है जांच हम निष्पक्ष चाहते हंै। जांच अधिकारी ने प्रबंधक को हटाने की मांग न्यायोचित न होने से मानने से इंकार कर दिया। मार्केटिंग सोसायटी इन दिनों करीब एक करोड़ रुपए के घाटे में चल रहीं है।

X
जांच अधिकारी ने कहा-हम प्रबंधक को नहीं हटा सकते
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..