गंजबासौदा

--Advertisement--

मजदूरी कर परिवार चलाने के बाद भी पीएम आवास का नहीं मिल रहा लाभ

भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा स्वरूपनगर लाल पठार निवासी महिलाओं ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ न मिलने की...

Danik Bhaskar

Jun 27, 2018, 02:40 AM IST
भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा

स्वरूपनगर लाल पठार निवासी महिलाओं ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ न मिलने की शिकायत एसडीएम को आवेदन सौंपकर की है। महिलाओं ने बताया कि वह परिवार के पुरुष सदस्यों के साथ ही दैनिक मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण कर रही हैं। आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण कच्चे मकानों में रह रही है।

प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत कुटीर निर्माण होने की उम्मीद थी। आवेदन किए जाने के बाद भी योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है जबकि कई अपात्रों को योजना का लाभ दिया जा रहा है।

प्रीति पंथी, दखाबाई साहू ने बताया कि कच्चे मकान होने के कारण बारिश के मौसम में जीवन यापन करना मुश्किल हो जाता है। आर्थिक स्थिति ठीक न होने पर जर्जर हो चुके मकानों की मरम्मत भी नहीं करा पा रहे हैं। बारिश से बचने के लिए सिर्फ कवेलू के ऊपर तिरपाल डालकर पानी से बचाव किया जा रहा है।

विद्याबाई प्रजापति, गुड्डी बाई ने बताया कि कच्चे मकानों में निवास कर रहे गरीबों को पक्के आवास दिलाए जाने के लिए योजना शुरू कि गई थी लेकिन वास्तविक गरीबों को योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। सुंदरबाई प्रजापति, पार्वती बाई का कहना है कि ग्राम पंचायत अंतर्गत आवास योजना का लाभ ले चुके ग्रामीणों की जांच कराई जाए ताकि अपात्रों के नाम सामने आ सके। साथ ही दोबारा सर्वे करा कर पात्र लोगों को योजना का लाभ दिलाया जाए।

Click to listen..