• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Ganjbasoda News
  • वार्ड 6 के लोगों ने कहा- तीन दिन में सफाई नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन
--Advertisement--

वार्ड 6 के लोगों ने कहा- तीन दिन में सफाई नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन

गंजबासौदा| वार्ड क्रमांक छह के नागरिकों ने सोमवार की सुबह जमकर प्रदर्शन किया और वार्ड पार्षद अंजली पृथ्वी सिंह को...

Danik Bhaskar | Jul 03, 2018, 02:45 AM IST
गंजबासौदा| वार्ड क्रमांक छह के नागरिकों ने सोमवार की सुबह जमकर प्रदर्शन किया और वार्ड पार्षद अंजली पृथ्वी सिंह को भी आड़े हाथों लिया। वार्डवासियों का आरोप था कि सफाई कर्मचारी महीने में एक बार आता है। उसी दौरान गली में झाड़ू लगती है और नालियों की सफाई होती है। इसके बाद कोई नहीं आता है। इसकी शिकायत कर चुके हैं लेकिन अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे समस्या गंभीर होती जा रही है। नालियां ठसाठस भरी हुई हैं।

जहरीले जीव घरों में घुस रहे हैं। बदबू और सीलन के कारण रहना मुश्किल हो रहा है। मिथिलेश भाई ठाकुर ने कहा कि नालियों की नियमित सफाई नहीं होने से गंदा पानी भरा रहता है। इस कारण बदबू आती है। रहवासी मदन सिंह ठाकुर ने बताया कि पानी जमा रहने से मकानों में सीलन आ रही है। लालाराम साहू का कहना है कि इतनी बदबू आती है कि मकान में बैठकर भोजन करना भी दुश्वार हो रहा है। गीताबाई प्रजापति ने बताया कि कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन नगर पालिका के सफाई विभाग का दरोगा आश्वासन दे कर चला जाता है। स्थिति में आज तक सुधार नहीं हुआ नागरिकों ने वार्ड पार्षद प्रतिनिधि पृथ्वी सिंह रघुवंशी के सामने बताया कि पार्षद से भी कई बार शिकायत कर चुके हैं।

पृथ्वी सिंह का कहना था कि उनके द्वारा भी नगर पालिका में लिखित आवेदन दिया जा चुका है कोई सुनने वाला नहीं है। गुस्साए लोगों ने कहा कि दो-तीन दिन में हालात में सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन करेंगे क्योंकि बारिश में घरों में पानी भरने की स्थिति बनेगी। इस मौके पर मनोरमा बाई ,काशीबाई ,शांति बाई , मीना विश्वकर्मा, हरनाम सिंह ठाकुर , रामलाल प्रजापति, विनोद प्रजापति, दिनेश सेन मौजूद थे।