--Advertisement--

घर-घर जाकर योजनाओं की जानकारी दें कार्यकर्ता

भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा भाजपा केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी...

Danik Bhaskar | Jul 09, 2018, 02:45 AM IST
भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा

भाजपा केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता घर-घर जाकर ग्रामीणों को दें ताकि अधिक से अधिक हितग्राहियों को लाभ मिल सके। यह बात रविवार दोपहर मील रोड स्थित महावीर बिहार में आयोजित भाजपा जिला बैठक में किसान कल्याण व कृषि विकास मंत्री गौरी शंकर बिसेन ने कही। साथ ही कहा कि प्रदेश सरकार निरंतर किसानों के हित में कार्य कर ही है।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा की रूपरेखा तय कर कार्यक्रम प्रभारियों व व्यवस्थापकों की नियुक्ति करने के निर्देश जिला पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्षों, विधानसभा प्रभारियों को दिए गए, ताकि यात्रा से संबंधित कार्य समय पर पूरे किए जा सकें। इसी के साथ ही भाजपा किसान मोर्चा द्वारा की जाने वाली किसान चौपाल के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में मौजूद संभागीय संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी ने कहा कि जिले के प्रत्येक संगठनात्मक मंडल में उनके मतदान केन्द्रों की बूथ समिति के गठन पर विशेष जोर दिया जाए। बूथ माइक्रो मैनेजमेंट के बारे में बताया।

साथ ही कार्यकर्ताओं को पार्टी की गाइड लाइन पर चलते हुए संगठन के कार्य करने और अनुशासन में रहकर पार्टी की रीति नीति को जन जन तक पहुंचाने के निर्देश दिए। राजगढ़ सांसद रोडमल सागर ने भाजपा की मूलभूत इकाई मतदान केन्द्र है। इसलिए मतदान केन्द्र को मजबूत बनाना है। कार्यकर्ताओं का बूथ जीता तो चुनाव जीता मंत्र के साथ कार्य करने की बात कही। कार्यक्रम के दौरान मंडी अध्यक्ष नरेन्द्रसिंह रघुवंशी ने किसानों की समस्या से कृषि मंत्री को अवगत कराया और अतिथियों को स्मृति चिन्ह भी दिए। इस मौके पर उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा, सागर सांसद लक्ष्मीनारायण यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष तोरणसिंह दांगी, विधायक कल्याण सिंह ठाकुर, विधायक वीरसिंह पवार, श्याम सुंदर शर्मा, महिला मोर्चा राष्ट्रीय सचिव सुखप्रीत कौर, हरि सप्रे, अरविन्द्र श्रीवास्तव, पूर्व विधायक हरिसिंह रघुवंशी, जिला मीडिया प्रभारी देवेन्द्र रघुवंशी सहित काफी संख्या में जिला पदाधिकारी मौजूद थे।