--Advertisement--

नपा ने सख्ती से हटाए बिजली कंपनी के पास से अतिक्रमण

गंजबासौदा| नपा ने जयस्तंभ चौक पर मप्र मध्य क्षेत्र विवि कंपनी की बाउंड्रीवाल से सटे नाले से गुमठियों को सख्ती से...

Danik Bhaskar | Jun 28, 2018, 02:45 AM IST
गंजबासौदा| नपा ने जयस्तंभ चौक पर मप्र मध्य क्षेत्र विवि कंपनी की बाउंड्रीवाल से सटे नाले से गुमठियों को सख्ती से हटाया। 50 मीटर क्षेत्र में नाले से 10 ट्राली कचरा और मलबा निकला। नाला आठ फीट गहरा है। इसके ऊपर गुमठी रखकर दुकानदारों ने कब्जा कर रखा है। इससे नाले की नियमित सफाई नहीं हो पाती। बारिश का पानी, मलबा कचरे के कारण नहीं निकल पाता।

शहर के बिजली सप्लाई सब स्टेशन में दो- दो फीट पानी जमा हो जाता है। पानी में करंट फैलने के कारण बिजली सप्लाई बंद कराना पड़ती है। पूरे शहर में सप्लाई ठप हो जाती है क्योंकि पानी जमा होने के बाद कर्मचारी काम करने से इंकार कर देते हैं।

पानी के कारण कीचड़ और सीलन की स्थिति बनी रहती है। पहले भी सीलन के कारण पानी में करंट फैल चुका है। कर्मचारी को करंट लग चुका है। बिजली कंपनी के पत्र के बाद भी इस समस्या का स्थाई हल नहीं हो रहा है।

सब स्टेशन पर भर जाता है पानी : जय स्तंभ चौक पर बना सब स्टेशन बरेठ रोड मार्ग से करीब एक से डेढ़ फीट नीचे है। 1960 के दौरान सब स्टेशन बना था। नीचा पर होने के कारण बारिश के दौरान उसमें दो फीट पानी भर जाता है। इससे सब स्टेशन परिसर में मुख्य ट्रांसफार्मर के आसपास पत्थर की स्टैंड गैलरी बनाई गई है। पानी निकासी के लिए विश्रामगृह परिसर से व्यवस्था की गई है।