--Advertisement--

2 हैंडपंप, दोनों बंद, अब तक नहीं सुधारे गए

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:50 AM IST

Ganjbasoda News - भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा बेहलोट रोड पर देहात थाने के आसपास लगे दोनों हैंड पंप बंद होने से नागरिक जल संकट के...

2 हैंडपंप, दोनों बंद, अब तक नहीं सुधारे गए
भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा

बेहलोट रोड पर देहात थाने के आसपास लगे दोनों हैंड पंप बंद होने से नागरिक जल संकट के दौर से गुजर रहे हैं। यह क्षेत्र शहर की सीमा से सटा होने के बाद भी ग्रामीण क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इस क्षेत्र में पेयजल लोगों को हैंड पंप से मिलता है। जल योजना नहीं है। मकानों में लगे जेट पंप सूख गए हैं। हैंड पंप ठीक कराने के लिए नागरिक सरपंच से कई बार कह चुके हैं। इसके बाद भी इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

मार्ग के समीप रहने वाले रविंद्र यादव का कहना है कि दूर खेतों में बने कुओं से कीचड़ युक्त पानी साइकिल या बाइक से ला रहे हैं। पीने के लिए 20 लीटर की केन खरीद कर गुजारा कर रहे हैं। दीनदयाल विश्वकर्मा ने बताया की ग्राम पंचायतों को टैंकर उपलब्ध कराए गए हैं। इसके बाद भी पंचायत पानी वितरण इस क्षेत्र में नहीं करा रही है।

अशोक कुशवाह और पवन सेन ने बताया कि दोनों हैंड पंपों से साठ परिवारों को पानी मिलता था। अब नहीं मिल रहा है। प्रमोद शर्मा ने बताया कि एक मकान के निर्माण के दौरान जमीन पुराव होने से हैंड पंप ऐसी स्थिति में आ गया है। उसके नीचे बर्तन रखने तक को जगह नहीं है।

X
2 हैंडपंप, दोनों बंद, अब तक नहीं सुधारे गए
Astrology

Recommended

Click to listen..