• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Ganjbasoda
  • माैसम अनुसार बोएं फसल, खाद और बीज भी हो उत्तम ताकि नुकसान न हो
--Advertisement--

माैसम अनुसार बोएं फसल, खाद और बीज भी हो उत्तम ताकि नुकसान न हो

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:50 AM IST

Ganjbasoda News - भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा एसडीएम कार्यालय के समीप स्थित कृषि विभाग कार्यालय परिसर में आत्मा परियोजना...

माैसम अनुसार बोएं फसल, खाद और बीज भी हो उत्तम ताकि नुकसान न हो
भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा

एसडीएम कार्यालय के समीप स्थित कृषि विभाग कार्यालय परिसर में आत्मा परियोजना अंतर्गत किसान कल्याण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इससे ग्रामीणों को उन्नत कृषि के बारे में विस्तार से बताया गया ताकि वह समय- समय पर कृषि कार्यों में बदलाव लाकर अधिक पैदावार कर दोगुना मुनाफा कमा सके। कार्यशाला के दौरान मौसम अनुसार कृषि का महत्व बताया।

साथ ही अधिक पैदावार के लिए खाद,, बीज की जानकारी दी। फसलों में लगने वाले रोगों से छुटकारा पाने के लिए दवाइयों के बारे में विस्तार से बताया गया।

कार्यक्रम में मौजूद कृषि उपज मंडी अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह रघुवंशी ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याण कारी योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि सरकार द्वारा किसानों के हित में नई- नई योजनाएं चलाई जा रही हैं।

किसानों को समृद्ध बनाने के लिए आधुनिक तकनीक व उपकरणों के साथ कृषि कार्य को करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। प्रदेश सरकार द्वारा कृषकों को योजनाओं के अंतर्गत खाद, बीज, कृषि उपकरण खरीदने का मौका दिया जा रहा है। इस मौके पर बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

X
माैसम अनुसार बोएं फसल, खाद और बीज भी हो उत्तम ताकि नुकसान न हो
Astrology

Recommended

Click to listen..