• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Ganjbasoda
  • विधायक ने तीन बार फोन लगाया लेकिन प्रधानमंत्री सड़क परियोजना एमडी ने निर्माण शुरू नहीं कराया
--Advertisement--

विधायक ने तीन बार फोन लगाया लेकिन प्रधानमंत्री सड़क परियोजना एमडी ने निर्माण शुरू नहीं कराया

भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा उमरछा नदी पुल का बांध निर्माण शुरू कराने आठ दिन में तीन बार कुरवाई विधायक वीरसिंह...

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 02:50 AM IST
विधायक ने तीन बार फोन लगाया लेकिन प्रधानमंत्री सड़क परियोजना एमडी ने निर्माण शुरू नहीं कराया
भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा

उमरछा नदी पुल का बांध निर्माण शुरू कराने आठ दिन में तीन बार कुरवाई विधायक वीरसिंह पवार ने प्रधानमंत्री सड़क परियोजना के महाप्रबंधक प्रदीप गुप्ता का फोन लगाया।

पुल की रेलिंग नहीं बन पा रही है तो कम से कम एप्रोच सड़क का निर्माण पूरा करा दें। इससे बारिश में सरकारी कर्मचारी, बीमार और ग्रामीण नदी पार कर गांव तक पहुंच पाएं लेकिन महाप्रबंधक ने निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया। गांव में आठ लोगों को उल्टी दस्त होने की खबर मिलने के बाद स्वास्थ्य कर्मचारियों ने मिलकर बाइक पुल तक ले गए। उसे किसी तरह पुल पर चढ़ाया गया। दूसरी तरफ उतारा गया तब कहीं डायरिया पीड़ित आठ लोगों को उपचार मिल सका। इन दिनों नदी में करीब 13 फीट पानी है।

गांव तक बिना पुल के पहुंचना संभव नहीं है। गांव के लोग ट्रैक्टर के ट्यूब से या फिर तैरकर बारिश में नदी पार करते हैं। महिला, बच्चे, वृद्ध तीन महीने गांव में ही कैद रहते हैं। उमरछा पुल चार करोड़ रुपए की लागत से स्वीकृत किया गया है। इसका निर्माण तीन साल से चल रहा है। इसकी रेलिंग और एप्रोच मार्ग का निर्माण करना है लेकिन पिछले चार महीने से ठेकेदार काम बंद करने के बाद गायब है।

ग्रामीणों की समस्या को लेकर तीन महीने पहले विधायक ने पीएम सड़क परियोजना के अधिकारियों से चर्चा भी की थी। उन्होंने आश्वासन दिया था कि बारिश से पहले कार्य पूरा हो जाएगा लेकिन कार्य बंद पड़ा है। इसी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत इसी ठेकेदार के पास औरंगपुर और पिपरिया गांव के बीच खानवा नदी पुल का निर्माण कार्य साव चार करोड़ की लागत से मिला हुआ है। वहां भी आठ महीने से काम बंद पड़ा है, वहां भी ग्रामीण परेशान हैं। इस संबंध में जब प्रधानमंत्री सड़क परियोजना के महाप्रबंधक श्री गुप्ता को फोन लगाया लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।

X
विधायक ने तीन बार फोन लगाया लेकिन प्रधानमंत्री सड़क परियोजना एमडी ने निर्माण शुरू नहीं कराया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..