--Advertisement--

वार्डों की खिड़की टूटी, कूलर बंद, मरीज परेशान

Ganjbasoda News - भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा शासकीय राजीव गांधी जन चिकित्सालय में भर्ती वार्डों में व्याप्त अव्यवस्थाओं के...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:50 AM IST
वार्डों की खिड़की टूटी, कूलर बंद, मरीज परेशान
भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा

शासकीय राजीव गांधी जन चिकित्सालय में भर्ती वार्डों में व्याप्त अव्यवस्थाओं के कारण मरीज परेशान हैं। वार्डों की खिड़कियां, दरवाजे क्षतिग्रस्त हो चुके हैं।

कूलर लंबे समय से बंद हैं। पलंगों पर बिछी बेडशीट खराब हो चुकी हैं। मरीजों को कभी भी न तो बिछाने के लिए चादर दी जाती है और न ही ओढ़ने के लिए कंबल। दर्जनों शिकायत के बाद भी स्थिति ज्यों की त्यों है। मरीजों के साथ आए अभिभावकों का कहना है कि अस्पताल में अव्यवस्थाओं का अंबार लगा हुआ है। डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मचारियों से शिकायत करने पर वह न तो सही तरीके से जबाव देते हैं और न ही समस्या का निराकरण करते हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारियों से शिकायत करने पर उनके द्वारा अस्पताल का निरीक्षण किया जाता है। निरीक्षण की सूचना मिलने पर पलंगों पर चादर भी आ जाती हैं और सफाई भी होने लगती है लेकिन निरीक्षण के बाद स्थिति पहले जैसी ही हो जाती है।

मौके पर मरीजों द्वारा शिकायत करने पर जल्द से जल्द निराकरण कराने के निर्देश दिए जाते हैं लेकिन उन पर अमल नहीं किया जाता। भर्ती वार्डों में सफाई नहीं होने, कूलर पंखों के बंद होने के कारण मरीजों को रात काटना मुश्किल हो जाता है कई मरीज उपचार के दौरान रात को घर चले जाते हैं सुबह दोबारा उपचार के लिए आ जाते हैं लेकिन दूर गांव से आए मरीजों को मजबूरी में रात भर गर्मी और गंदगी के बीच रहन पड़ता है।

X
वार्डों की खिड़की टूटी, कूलर बंद, मरीज परेशान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..