--Advertisement--

5 -6 घंटे की कटौती से व्यापार हो रहा प्रभावित

Ganjbasoda News - भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा त्योंदा तहसील मुख्यालय पर पिछले कई दिनों से 5 से 6 घंटे की बिजली कटौती शाम के समय की...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 04:00 AM IST
5 -6 घंटे की कटौती से व्यापार हो रहा प्रभावित
भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा

त्योंदा तहसील मुख्यालय पर पिछले कई दिनों से 5 से 6 घंटे की बिजली कटौती शाम के समय की जा रही है। इस स्थिति में ग्रामीणों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। इस बारे में कई बार मप्र मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है लेकिन कटौती की स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है।

गांव के सामाजिक कार्यकर्ता धनराज कुर्मी ने बताया दो दिन में बिजली सप्लाई नाम मात्र को मिलती है लेकिन शाम होते ही बिजली गुल हो जाती है। कभी रात 10 बजे आती है तो कभी आधी रात के बाद। इससे तहसील का व्यापार प्रभावित हो रहा है। व्यापारियों को अंधेरे में व्यापार करना पड़ रहा है। राजू कुशवाह ने बताया कि लगातार हो रही कटौती के कारण लोग मकानों में रह नहीं पाते। महिलाओं को कामकाज में दिक्कत आ रही हैं। राम भरोसी कुशवाह ने बताया कि किसान बगीचों में पानी नहीं दे पा रहे हैं। जिन किसानों ने कनेक्शन ले रखे हैं उन्हें वोल्टेज नहीं मिलता। जैसे ही वोल्टेज मिलता है तो कटौती शुरू हो जाती है। जबकि सरकार के निर्देश है कि तहसील स्तर पर कम से कम 16 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

X
5 -6 घंटे की कटौती से व्यापार हो रहा प्रभावित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..