• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Ganjbasoda News
  • सेंट एसआरएस पब्लिक हायर सेकंडरी स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा 100 %
--Advertisement--

सेंट एसआरएस पब्लिक हायर सेकंडरी स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा 100 %

भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा सैंट एसआरएस पब्लिक हायर सेकंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने माध्यमिक शिक्षा मंडल...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 04:00 AM IST
भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा

सैंट एसआरएस पब्लिक हायर सेकंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने माध्यमिक शिक्षा मंडल मप्र भोपाल द्वारा घोषित हाईस्कूल एवं हायर सेकंडरी परीक्षाओं के परिणामों सफलता का परचम लहराया है।

कक्षा 12वीं जीव विज्ञान अंग्रेजी माध्यम, कला, कृषि, वाणिज्य हिन्दी माध्यम व कक्षा दसवीं हिन्दी माध्यम एवं अंग्रेजी माध्यम का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहने के साथ अधिकतर छात्रों ने परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की। घोषित परिणामों के अनुसार कक्षा दसवीं की नंदनी कुशवाह, अंजलि साहू व सोनाली सेन ने गणित विषय में 100 में से 100 अंक हासिल किए। स्कूल के दो छात्र ऐसे भी हैं जो दो अंकों से मेरिट सूची से वंचित हो गए। उनका कहना है कि उनकी कापियों की एवरेज मार्किंग हुई। इसके लिए वे रिटोटलिंग केे लिए आवेदन करेंगे। संस्था के डायरेक्टर केएस यादव ने बताया कि स्कूल का परीक्षा परिणाम सराहनीय रहा है।

हाईस्कूल हिन्दी माध्यम में कुल 53 बच्चे शामिल हुए। इनमें से 43 छात्र प्रथम श्रेणी, 09 छात्र द्वितीय श्रेणी एवं 01 छात्र तृतीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुआ। इसी तरह अंग्रेजी माध्यम में कुल 28 छात्र शामिल हुए। इनमें से 24 छात्रों ने प्रथम श्रेणी एवं 04 छात्रों ने द्वितीय श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की। हायर सेकंडरी बोर्ड परीक्षा के अंग्रेजी माध्यम में गणित, जीव विज्ञान संकाय में कुल शामिल 38 छात्रों में से 34 छात्र प्रथम, 04 छात्र द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। वाणिज्य संकाय में 15 छात्र शामिल हुए। इनमें से 14 छात्र प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। कृषि व कला संकाय में सभी छात्र प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। इसी तरह हिन्दी माध्यम वाणिज्य संकाय में शामिल 15 में से 09 प्रथम श्रेणी व 06 छात्र द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। हिन्दी माध्यम गणित एवं जीव विज्ञान संकाय में 21 छात्रों में से 17 प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए।