--Advertisement--

बिजली कटौती व वोल्टेज नहीं मिलने से ग्रामीण परेशान

Ganjbasoda News - गंजबासौदा| बरेठ गांव में अघोषित बिजली कटौती व पर्याप्त वोल्टेज नहीं मिलने से ग्रामीण परेशान हैं। बिजली संबंधी...

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2018, 06:40 AM IST
बिजली कटौती व वोल्टेज नहीं मिलने से ग्रामीण परेशान
गंजबासौदा| बरेठ गांव में अघोषित बिजली कटौती व पर्याप्त वोल्टेज नहीं मिलने से ग्रामीण परेशान हैं। बिजली संबंधी शिकायतों के निराकरण के लिए दर्जनों बार बिजली कंपनी अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है लेकिन इसके बाद भी समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि बारिश के मौसम में तेज हवा जैसे ही शुरू होती है सप्लाई बंद कर दी जाती है और तब तक सप्लाई शुरू नहीं की जाती है। जब तक हवा थम नहीं जाती इसी बीच बारिश शुरू होने पर एक से दो घंटे तक सप्लाई चालू नहीं की जाती है। हवा व बारिश होने पर बिजली नहीं होने पर ग्रामीणों को परेशान होना पड़ता है।

बारिश थमने के बाद सप्लाई चालू की जाती है तो पर्याप्त वोल्टेज नहीं दिया जाता है। इससे बल्ब चिमनी की तरह जलते हैं। अघोषित कटौती व पर्याप्त वोल्टेज की समस्या से गांव की नलजल योजना प्रभावित होती है। इससे गांव में जलसंकट की स्थिति निर्मित होने से ग्रामीणों को पेयजल के लिए हैंडपंपों तक जाना पड़ता है। शिकायत करने पर अधिकारी फाल्ट होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं। रहवासियों की मांग है कि बारिश के दौरान की जा रही अघोषित कटौती को बंद कर थ्री फेस बिजली सप्लाई की जाए ताकि परेशान न होना पड़े।

X
बिजली कटौती व वोल्टेज नहीं मिलने से ग्रामीण परेशान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..