--Advertisement--

घोषणाएं हुईं, लेकिन नहीं हुआ अमल, शिक्षकों में रोष

गंजबासौदा| बुधवार दोपहर मध्यप्रदेश शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई द्वारा मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार दिलीप कुमार जडिय़ा...

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2018, 06:40 AM IST
घोषणाएं हुईं, लेकिन नहीं हुआ अमल, शिक्षकों में रोष
गंजबासौदा| बुधवार दोपहर मध्यप्रदेश शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई द्वारा मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार दिलीप कुमार जडिय़ा को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में मांगों के संबंध में 5 सितंबर 2017 शिक्षक दिवस पर संघ सदस्यों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। इस दौरान शिक्षक अध्यापक संवर्ग की समस्याओं का निराकरण करने की घोषणा शिक्षक सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री द्वारा मंच से की गई थी।

साथ ही प्रांतीय प्रतिनिधि मंडल द्वारा की गई भेंट के दौरान भी मुख्यमंत्री द्वारा जल्द से जल्द मांगों को पूरा किए जाने का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक मांगों को पूरा नहीं किया गया। इसके चलते संघ सदस्यों में रोष है। संघ की मांग है कि योग्यताधारी सहायक शिक्षक, शिक्षक प्रधान पाठक, व्याख्याता प्राचार्य को वरिष्ठ वेतनमान प्रथम क्रमोन्नति वेतनमान अनुरूप अपग्रेड कर पदनाम दिया जाए।

अध्यापक संवर्ग का संविलियन एक विभाग एक कैडर के रूप में संशोधित किया जाए। इसी के साथ ही संघ के शिवनारायण सक्सेना ने बताया कि शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल कन्या मंडी शाला बासौदा अंतर्गत अध्यापक संवर्ग 1, 2, व 3 का जून महीने का वेतन अभी तक नहीं मिला है। विकासखंड अंतर्गत कर्मचारियों का सातवें वेतनमान की एरियर प्रथम किश्त का भुगतान नहीं किया गया। 2 प्रतिशत महंगाई भत्ते के एरियर का भुगतान नहीं किया गया। बीएलओ कार्य में लगे समस्त कर्मचारियों को मानदेय का भुगतान एक मुश्त किया जाए। इस मौके पर काफी संख्या में शिक्षक मौजूद थे।

X
घोषणाएं हुईं, लेकिन नहीं हुआ अमल, शिक्षकों में रोष
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..