--Advertisement--

भास्कर संवाददाता | गरोठ/शामगढ़

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 02:25 AM IST

Garoth News - गरोठ | सकलजटिया समाज और देव मित्र मंडल द्वारा ग्राम गोपालपुरा में शनिवार को कवि सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। देव...

भास्कर संवाददाता | गरोठ/शामगढ़
गरोठ | सकलजटिया समाज और देव मित्र मंडल द्वारा ग्राम गोपालपुरा में शनिवार को कवि सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। देव मित्र मंडल गोपालपुरा के उपाध्यक्ष रामकरण गायरी ने बताया कि शनिवार को रात 8.00 बजे से कवि सम्मेलन आयोजित होगा। इसमें कवि खाजू मंसूरी ‘तालिब’, गोरधन लखपति, बंशीधर‘बंशी’, पप्पू साेनी, गोपाल बवंडर, चेतन आर्य, कैलाश राठौर, गोपाल जाटव विद्रोही, पीके मनमौजी, प्रेमदास बैरागी, भरत मतवाला रचना पाठ करेंगे। आयोजन के सूत्रधार गोपाल जाटव होंगे। मंच संचालन खाजू मंसूरी करेंगे।


भास्कर संवाददाता | गरोठ/शामगढ़

शामगढ़स्टेशन रोड स्थित जमीन के मालिकाना हक को लेकर चल रहे प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद राजस्व अमला जमीन की नपती कर कब्जा दिलाने मौके पहुंचा था। मौके पर वर्षों से झुग्गी-झोपड़ी बनाकर रह रहे लोगों ने कार्रवाई का विरोध करते हुए स्टेशन रोड पर जाम लगा दिया। पुलिस-प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद जाम हटा। शाम तक प्रभावितों का पक्ष जानने कोई अधिकारी नहीं आया तो विधायक हरदीपसिंह डंग देरशाम 6.50 बजे धरने पर बैठ गए। उनका कहना था प्रशासन गरीबों की समस्या का समाधान करे, अन्यथा वे अनिश्चितकाल तक धरने पर बैठे रहेंगे। शाम 7.10 बजे एसडीएम आरपी वर्मा ने मौके पर पहुंचकर धरना समाप्त कराया।

शामगढ़ स्टेशन रोड स्थित सर्वे क्रमांक 1280 12081 की जमीन काे लेकर बसंतीलाल रामेश्वर प्रसाद के बीच मालिकाना हक को लेकर कोर्ट में प्रकरण विचाराधीन था। सुप्रीम कोर्ट ने बसंतीलाल के पक्ष में फैसला देते हुए जमीन की नपती कर कब्जा दिलवाने के आदेश दिए। इसके पालन में गरोठ अपर जिला न्यायाधीश संजय चतुर्वेदी ने संबंधित पक्ष को कब्जा दिलवाने के आदेश कलेक्टर को दिए। इसके चलते शामगढ़ तहसीलदार प्रेमशंकर पटेल के निर्देश पर पटवारी सुमेरसिंह देवड़ा नितिन कटलाना अन्य मौके पर जमीन की नपती कर कब्जा देने पहुंचे। टीम के साथ जेसीबी देख झुग्गीवासी भड़क गए और विरोध करने लगे। दो घंटे विराेध प्रदर्शन करते हुए उन्होंने चक्काजाम किया। सूचना पर विधायक डंग भी पहुंच गए और लोगों अमले से चर्चा की। मामला शांत नहीं हुआ तो विधायक धरने पर बैठ गए। कहा - झुग्गीवासी वर्षों से रह रहे हैं। जिस जमीन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया वहां से दूर है। अत: झुग्गीवासियों को परेशान नहीं किया जाए। एसडीएम वर्मा के मौके पर पहुंचकर नियमानुसार कार्रवाई करने के आश्वासन पर रात 8 बजे विधायक डंग ने धरना खत्म किया। एसडीएम वर्मा का कहना है सुप्रीम कोर्ट के अादेश का पालन किया जाएगा। नियमानुसार कार्रवाई कर जमीन की नपती की जाएगी।

धरने पर बैठे विधायक हरदीपसिंह डंग से चर्चा करते एसडीएम आरपी वर्मा।

एसडीएम बोले- कोर्ट के आदेश का पालन होगा, नियमानुसार होगी नपती

झुग्गीवासियों के लिए विधायक डंग धरने पर बैठे, एसडीएम पहुंचे तब माने

गोपालपुरा में कवि सम्मेलन आज

X
भास्कर संवाददाता | गरोठ/शामगढ़
Astrology

Recommended

Click to listen..