• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Garoth
  • ग्रापं गांधीसागर के पूर्व सरपंच व पंच एससी-एसटी के प्रकरण में गिरफ्तार, मिली जमानत
--Advertisement--

ग्रापं गांधीसागर के पूर्व सरपंच व पंच एससी-एसटी के प्रकरण में गिरफ्तार, मिली जमानत

ग्राम पंचायत गांधीसागर की दलित महिला सरपंच के साथ अभद्रता और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने के प्रकरण में दो...

Dainik Bhaskar

Mar 22, 2018, 02:30 AM IST
ग्राम पंचायत गांधीसागर की दलित महिला सरपंच के साथ अभद्रता और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने के प्रकरण में दो महीने से फरार दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। गांधीसागर के पूर्व सरपंच व कांग्रेस नेता राजेंद्र जैन और पंच कृष्णपद को गिरफ्तार कर जिला न्यायालय में पेश किया। जहां से दोनों को जमानत पर छोड़ दिया।

गांधीसागर थाना प्रभारी आर.सी. गौड़ ने बताया गांधीसागर सरपंच कविता मेघवाल ने पंच कृष्णपद सरकार व पूर्व सरपंच राजेंद्र जैन के खिलाफ लिखित शिकायत की थी। इस पर एसडीओपी बी.एस. सिसौदिया द्वारा जांच पश्चात गांधीसागर पुलिस थाना पर दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 341, 294, 323, 506, 34 आईपीसी और एससी/एसटी (नृशंसता निवारण) एक्ट1989 की धारा 3 (1) (एफ), 3 (1) (आर) व 3 (2) (वी) ए के तहत प्रकरण दर्ज किया था। इसमें दोनों आरोपी फरार थे। इस बीच सूचना मिली कि दोनों क्षेत्र में देखे गए। इस पर मंगलवार को दोनों को गिरफ्तार किया। मंदसौर जिला न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को जमानत पर रिहा कर दिया।

यह था प्रकरण : गांधीसागर की सरपंच कविता मेघवाल ने आरोप लगाया था कि पंच कृष्णपद सरकार कांग्रेस समर्थित हाेकर आए दिन पंचायत के कार्यों में व्यवधान पहुंचाते हैं। पूर्व सरपंच राजेंद्र जैन के इशारों पर आए दिन गाली-गलौज और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हैं। 17 जनवरी को जब में गांधी सागर पंचायत कार्यालय जा रही थी। तब सुबह 10.45 बजे ने पंच कृष्णपद सरकार व राजेंद्र जैन ने गाली-गलौज कर जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए कहा हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। इसी बात को लेकर 18 जनवरी की शाम 7 बजे फिर से पंच कृष्णपद ने मेरे पिता पूरालाल मेघवाल के साथ बस स्टैंड पर गाली-गलौज कर झगड़ा किया। माैके पर पहुंची तो मेरे व परिवार के साथ भी आरोपी कृष्णपद धक्का-मुक्की करने लगा और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने लगा। उपस्थित लोगों ने बीचबचाव कर मामला शांत किया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..