गरोठ

--Advertisement--

गरोठ को जिला घोषित करवाओ, नहीं तो करेंगे आंदोलन

गरोठ को जिला बनाने की मांग अब तेज होने लगी है। बुधवार को जिला बनाओ अभियान समिति ने विधायक चंदरसिंह सिसौदिया को...

Dainik Bhaskar

Mar 29, 2018, 02:40 AM IST
गरोठ को जिला घोषित करवाओ, नहीं तो करेंगे आंदोलन
गरोठ को जिला बनाने की मांग अब तेज होने लगी है। बुधवार को जिला बनाओ अभियान समिति ने विधायक चंदरसिंह सिसौदिया को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें स्पष्ट शब्दों में कहा कि सरकार दो सप्ताह में गरोठ को जिला घोषित कर प्रक्रिया शुरू करे। यदि उक्त अवधि में जिला में जिला नहीं बनाया तो जनहित की लड़ाई के लिए समिति के माध्यम से नगरवासी एक बार फिर आंदोलन की राह अपनाएंगे। मांग पूरी नहीं होने तक चरणबद्ध आंदोलन चलाएंगे।

बुधवार शाम 4 बजे समिति सदस्य विश्रामगृह पहुंचे और विधायक चंदरसिंह सिसौदिया से गरोठ को जिला बनाने की मांग को लेकर चर्चा की। समिति के जगदीश अग्रवाल, सुनील मिश्रा, मनोज पाटीदार, राजेश सेठिया, ललित चंदेल, दिनेश सोनी, राकेश पाटीदार, उमरावसिंह चौहान, राजेंद्र मगर, राजकुमार अग्रवाल, संजय सेठिया, फरीद अगवान, राहुल छाजेड़, रवि कोटवाल, प्रदीप मौर्य, राहुल डपकरा, राकेश लाला ग्वाला सहित नागरिकों ने विधायक को ज्ञापन सौंपा। वाचन करते हुए मनोज पाटीदार ने कहा कि वर्ष 2003-2004 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा गरोठ को जिला घोषित कर असाधारण राजपत्र में इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई थी। उसके बाद प्रदेश में सरकार परिवर्तन हो जाने के कारण गरोठ को जिला घोषित करने पर आज तक कोई अमल नहीं हुआ है। वर्तमान सरकार ने गरोठ में अतिरिक्त कलेक्टर तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पदों की पदस्थापना कर गरोठ की जनता को समझाने का प्रयास किया। परंतु क्षेत्र की जनता इससे संतुष्ट नहीं है। विगत 15 वर्षों से गरोठ जिला नहीं बनने से क्षेत्र की जनता में गहरा आक्रोश व्याप्त है। वर्तमान भाजपा सरकार ने गरोठ को जिला नहीं बनाने के कारण क्षेत्र के साथ अन्याय किया है। जिससे जनता अपनी वाजिब मांग को लेकर आंदोलित हो रही है। विधायक से मांग की गई कि वे मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाकर 2 सप्ताह में गरोठ जिला घोषित करवाएं अन्यथा समयावधि निकल जाने के बाद जनता मांग को लेकर आंदोलन करने को मजबूर होगी।

चेतावनी

जिला बनाओ अभियान समिति ने मुख्यमंत्री के नाम विधायक चंदरसिंह सिसौदिया को सौंपा ज्ञापन, विधायक ने सीएम को भेजा पत्र

डाक बंगला पर विधायक सिसौदिया को ज्ञापन सौंपते जिला बनाओ अभियान समिति के सदस्य।

गरोठ को जिला बनाने की हर स्तर पर उठाते आए हैं बात- विधायक

विधायक ने ज्ञापन को तत्काल ई-मेल के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को भेजा। कहा जनता की मांग के अनुरूप वे गरोठ को जिला बनाने के लिए हर स्तर पर बात उठाते आए हैं। मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर समय मांगा है, ताकि जनता का प्रतिनिधि सीधे मुख्यमंत्री से चर्चा कर अपनी मांग रख सके।

X
गरोठ को जिला घोषित करवाओ, नहीं तो करेंगे आंदोलन
Click to listen..