Hindi News »Madhya Pradesh »Garoth» एक रात में पांच जगह ताले टूटे, 10 लाख से ज्यादा के जेवर सहित नकदी ले गए चाेर

एक रात में पांच जगह ताले टूटे, 10 लाख से ज्यादा के जेवर सहित नकदी ले गए चाेर

भास्कर संवाददाता | गरोठ/शामगढ़ शामगढ़ रेलवे कॉलोनी में स्टेशन मास्टर और नगर के बड़े मंडी व्यापारी के सूने मकान...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 20, 2018, 02:45 AM IST

भास्कर संवाददाता | गरोठ/शामगढ़

शामगढ़ रेलवे कॉलोनी में स्टेशन मास्टर और नगर के बड़े मंडी व्यापारी के सूने मकान सहित नगर में पांच सूने मकानों में रविवार रात चोरी हुई। ताला व दरवाजे तोड़कर बदमाश सोना-चांदी के जेवर सहित नकदी ले गए। प्रारंभिक अनुमान के अनुसार 10 लाख रुपए से ज्यादा के जेवर व नकदी चोरी का अनुमान है। थाने में स्टेशन मास्टर ने चोरी सामान की लिस्ट सौंपी है जबकि अन्य फरियादी चोरी गए सामान की अभी जानकारी नहीं दे सके हैं।

रविवार को लोग शादी समारोह में लगे थे। इस दौरान बदमाशों ने रैकी कर नगर में पांच सूने मकानों को निशाना बनाया। सबसे बड़ी चोरी मंडी व्यापारी रामप्रसाद फरक्या (एसआर परिवार) और स्टेशन मास्टर अमृतलाल मीणा के घर पर हुई। दोपहर में एएसपी डॉ. इंद्रजीतसिंह बाकरवाल सहित मंदसौर से फॉरेंसिक लैब महिला अधिकारी डॉ. चंदा आंजना की टीम ने मुआयना कर फिंगर प्रिंट लिए। उनके साथ डाॅग स्क्वाॅड भी पहुंची लेकिन किसी प्रकार का कोई सुराग नहीं लग पाया। एएसपी ने बताया बदमाशाें ने लोहे की राॅड का उपयोग ताला और दरवाजे आदि तोड़ने में किया। सभी वारदात रात 1 से 2 बजे के बीच हुई। कुछ सुराग मिले हैं, जल्द की खुलासा करेंगे।

स्टेशन मास्टर शादी समारोह से आए तो घर के ताले टूटे मिले

रेलवे उप अधीक्षक अमृतलाल मीणा के घर में बिखरा पड़ा सामान।

मंडी व्यापारी के घर थी शादी-दो घंटे में जेवरात, नकदी चोरी

पुलिस ने मदनलाल फरक्या (54) निवासी पाटीदार कॉलोनी स्टेशन रोड की रिपोर्ट पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया है। फरियादी के भाई प्रतिष्ठित मंडी व्यापारी रामगोपाल फरक्या के पुत्र अंकित की शादी उनके ही गरोठ रोड स्थित एसआर रिसोर्ट में थी। उनकी माताजी घर पर जल्दी आ गई थी, देररात 3 बजे भतीजा अंकुश फरक्या प|ी दीप्ति व पुत्री प्रिया के साथ और अन्य परिजन घर आए और कपड़े बदलने के साथ जेवरात घर पर ही उतारकर 4 बजे पीछे के दरवाजे की चैनल पर ताला लगाकर चले गए। दिन में जब परिजन रिसाेर्ट से वापस घर आए तो चैनल गेट और ताला टूटा था। घर में रखी गोदरेज अालमारी सहित चारों कमरों में सामान बिखरा था। मंडी व्यापारी रामगोपाल फरक्या ने बताया कि घर से माताजी के पास रखे खानदानी सभी जेवरात सहित उनके भतीजे व परिवार के जेवरात सहित नगदी चुराकर ले गए हैं। 7 लाख रुपए से ज्यादा की जेवरात व नगदी चोरी गए हैं। मंगलवार तक सूची बनाकर पुलिस को दे पाएंगे।

शामगढ़ रेलवे उप स्टेशन अधीक्षक अमृतलाल मीणा (39) निवासी रेलवे आवास क्रमांक-49-टी/एफ रेलवे कॉलोनी शामगढ़ ने थाने में लिखित शिकायत की। बताया कि वे परिवार सहित 17 फरवरी को शादी में गए थे। 19 फरवरी को जब घर पहुंचे तो मुख्य गेट का ताला टूटा था और कुंदी अंदर से लगी थी। आॅन ड्यूटी स्टाफ को बुलाया और घर के पीछे जाकर देखा तो अालमारी खुली और सामान बिखरा था। मीणा ने बताया कि उनके घर से 20 ग्राम वजनी सोनी की एक चैन, दो सोने की अंगूठी, एक जोड़ सोने के कुंडल, एक जोड़ सोने के टाॅप्स, 4 ग्राम वजनी बच्चों के गले में पहनने के सोने के चांद व सूरज, 400 ग्राम वजनी चांदी के बच्चों के हाथ व पैर में पहनने के चार जोड़ कड़े, करीब 30 हजार रुपए नकदी और ड्यूटी कोट में रखे 1400 रुपए व एक फिलिप्स प्रिंस रेडियो गायब है।

यहां भी हुई चोरी : नगर के ट्रांसपोर्ट व्यवसायी अनिल नागर के कान्हा काॅलोनी स्थित निवास पर चोरी हुई। रतलाम किसी कार्यक्रम में गए थे, जब दोपहर में घर अाए तो घर का ताला टूटा था। गोकुलधाम काॅलोनी निवासी अरुण जायसवाल के सूने मकान में भी चोरी हुई। दोनों के यहां कितने की चोरी हुई यह स्पष्ट नहीं हो पाया। लक्ष्मण कॉलोनी निवासी रामप्रसाद गुजर रेलवे बुकिंग हम्माल का सूना मकान देख गेट-ताला तोड़कर बदमाश घर में घुस गए। अालमारी में रखे नगर 5 हजार रुपए चुरा ले गए। इसी प्रकार अन्य जगह भी ताले टूटने की खबर है, लेकिन किसी ने पुलिस में किसी ने प्रकरण दर्ज नहीं करवाया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Garoth

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×