गरोठ

--Advertisement--

गांधीसागर बड़ा पर्यटन केंद्र बनेगा, हवाई मार्ग से जुड़ेगा

भास्कर संवाददाता | गांधीसागर केंद्र सरकार पर्यटन के क्षेत्र में मध्यप्रदेश को तीन बार पुरस्कृत कर चुकी है।...

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2018, 02:45 AM IST
गांधीसागर बड़ा पर्यटन केंद्र बनेगा, हवाई मार्ग से जुड़ेगा
भास्कर संवाददाता | गांधीसागर

केंद्र सरकार पर्यटन के क्षेत्र में मध्यप्रदेश को तीन बार पुरस्कृत कर चुकी है। हमारा प्रयास है कि प्रदेश के पर्यटन का विश्वपटल पर नाम हो। इसमें मंदसौर जिले की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। गांधीसागर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ही झील महोत्सव मनाया जा रहा है। जो आने वाले वर्षों में भव्य रूप लेगा। राष्ट्रीय स्तर के कलाकार शामिल होंगे। राजस्थान के बड़े पर्यटन स्थल व शहरों को गांधीसागर से हवाई मार्ग से जोड़ने के लिए यहां की हवाई पट्टी का नवीनीकरण होगा। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान खुद यहां आकर पर्यटन को बढ़ावा देने वाली सौगात देंगे।

यह बात सोमवार को पर्यटन व संस्कृति मंत्री सुरेंद्र पटवा ने गांधीसागर में झील महोत्सव के औपचारिक शुभारंभ पर कही। बांध के किनारे आयोजित 10 दिनी महोत्सव का सोमवार को औपचारिक शुभारंभ हुआ। इस मौके पर सांसद सुधीर गुप्ता, जिपं अध्यक्ष प्रियंका गोस्वामी, नीमच जिपं अध्यक्ष अवंतिका जाट, मनासा विधायक कैलाश चावला, गरोठ-भानपुरा विधायक चंदरसिंह सिसौदिया, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष मदनलाल राठौर, उपाध्यक्ष राजेंद्र जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष देवीलाल धाकड़, पूर्व विधायक राधेश्याम मांदलिया, गांधीसागर ग्राम पंचायत सरपंच कविता मेघवाल व कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव, एसपी मनोजकुमार सिंह सहित अन्य मंचासीन थे।

महोत्सव के शुभारंभ पर संबोधित करते सुरेंद्र पटवा।

फोल्डर, कैलेंडर व सीडी का विमाेचन किया

शुरू में अतिथियों ने झील महोत्सव व जिले के पर्यटन को लेकर तैयार फोल्डर, कैलेंडर व सीडी का विमोचन किया। नौकायन स्पर्धा के विजेताओं को पुरस्कृत किया। संचालन इतिहासविद जीके भट्ट, सुदीपदास ने किया। आभार एसडीएम आरपी वर्मा ने माना।

X
गांधीसागर बड़ा पर्यटन केंद्र बनेगा, हवाई मार्ग से जुड़ेगा
Click to listen..