• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Garoth
  • सवा करोड़ से बनेगा स्टेडियम, रनिंग ट्रैक, क्रिकेट, फुटबॉल कोर्ट, 600 दर्शक बैठेंगे
--Advertisement--

सवा करोड़ से बनेगा स्टेडियम, रनिंग ट्रैक, क्रिकेट, फुटबॉल कोर्ट, 600 दर्शक बैठेंगे

नगर में खेल मैदान तो है लेकिन स्टेडियम नहीं होने से खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने और स्पर्धाओं में परेशानी आती है।...

Dainik Bhaskar

Feb 22, 2018, 02:45 AM IST
सवा करोड़ से बनेगा स्टेडियम, रनिंग ट्रैक, क्रिकेट, फुटबॉल कोर्ट, 600 दर्शक बैठेंगे
नगर में खेल मैदान तो है लेकिन स्टेडियम नहीं होने से खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने और स्पर्धाओं में परेशानी आती है। जल्द ही नगर में 1 करोड़ 26 लाख रुपए से स्टेडियम बनेगा। नगर परिषद ने स्टेडियम के लिए प्रक्रिया शुरू कर, मंजूरी के लिए ड्राइंग-डिजाइन व डीपीआर स्वीकृति के लिए शासन को भेज दी हैं। साथ ही विधायक ने भी शासन से अनुदान देने के लिए पत्र लिखा हैं।

खेल और खिलाड़ियों काे बढ़ावा देने के लिए नगर परिषद स्थानीय दशहरा मैदान क्षेत्र में स्टेडियम का निर्माण करेगी। नगर परिषद ने दो महीने पहले स्टेडियम निर्माण के लिए प्रक्रिया शुरू की और 90 बाय 45 मीटर स्टेडियम बनाने के लिए ड्राइंग-डिजाइन और डीपीआर तैयार की। इसके लिए 1 करोड़ 26 लाख 47 हजार रुपए की आवश्यकता है। नगर परिषद ने ड्राइंग-डिजाइन और डीपीआर के साथ निर्माण के लिए नगर परिषद मद से 26 लाख 46 हजार रुपए की स्वीकृति का प्रस्ताव पास कर लिया। इसके साथ ही बाकी राशि शासन से खेल एवं युवक कल्याण विभाग के माध्यम से स्वीकृत करने के लिए लिए प्रस्ताव भेजा है। इसके साथ ही विधायक चंदरसिंह सिसौदिया ने मप्र खेल मंत्री को प्रस्ताव के साथ अनुशंसा-पत्र भी लिखा है।

90 बाय 45 मीटर का होगा स्टेडियम

प्रस्तावित स्थल दशहरा मैदान जहां नगर परिषद स्टेडियम का निर्माण करेगा।

इन खेलों की होगी सुविधा :

स्टेडियम में रनिंग ट्रैक के अलावा क्रिकेट, फुटबॉल, बेसबाॅल कोर्ट के साथ बैडमिंटन कोर्ट भी बनेगा। मैदान में खो-खो, कबड्डी जैसे खेलों के लिए भी व्यवस्था होगी।

प्रस्ताव मंजूरी के लिए भेजा


जल्द होगा स्टेडियम का निर्माण


दशहरा मैदान क्षेत्र में स्टेडियम निर्माण के लिए पर्याप्त जगह है। नगर परिषद यहां 90 बाय 45 मीटर लंबा-चौड़ा स्टेडियम प्रस्तावित किया है। चारों तरफ स्टेडियम में प्रवेश के लिए दो मुख्य गेट होंगे। खेल मैदान के अंदर चारों तरफ चैनलिंक फेंसिंग होगा। इससे दर्शक मैदान में प्रवेश न कर सकें। करीब 600 दर्शकों के बैठने के लिए चार स्टेप वाली बैठक व्यवस्था होगी। इसके बीच में मंच बनेगा। लेट-बाॅथ के साथ पार्किंग एरिया स्टेडियम के बाहर होगा।

X
सवा करोड़ से बनेगा स्टेडियम, रनिंग ट्रैक, क्रिकेट, फुटबॉल कोर्ट, 600 दर्शक बैठेंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..