• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Garoth
  • 40 लाख रुपए से 20 पलंग का पुरुष वार्ड बनकर तैयार, डॉक्टर भी परिसर में ही रहेंगे
--Advertisement--

40 लाख रुपए से 20 पलंग का पुरुष वार्ड बनकर तैयार, डॉक्टर भी परिसर में ही रहेंगे

तहसील मुख्यालय गरोठ स्थित शासकीय सिविल अस्पताल में पुरुष मरीजों को भर्ती करने की सुविधा मिलेगी। अस्पताल में...

Dainik Bhaskar

Feb 10, 2018, 02:50 AM IST
40 लाख रुपए से 20 पलंग का पुरुष वार्ड बनकर तैयार, डॉक्टर भी परिसर में ही रहेंगे
तहसील मुख्यालय गरोठ स्थित शासकीय सिविल अस्पताल में पुरुष मरीजों को भर्ती करने की सुविधा मिलेगी। अस्पताल में ओपीडी के पीछे 20 बिस्तरों वालों मेल वार्ड बनकर तैयार हैं। डॉक्टरों के रहने के लिए चार क्वार्टर भी बना दिए गए हैं। इमरजेंसी के दौरान तत्काल डॉक्टर उपलब्ध हाे सकेंगे।

सिविल अस्पताल में मरीजों के लिए सुविधा में विस्तार के साथ डाक्टरों की सुविधा के लिए 1 करोड़ 22 लाख 20 हजार रुपए से तीन निर्माण कार्य किए हैं। इसके अलावा 70 लाख रुपए से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लसुडिय़ा का भवन भी तैयार हुआ है। यह सभी निर्माण पिछले वर्ष पूर्ण होकर जनसुविधा की दृष्टि से शुरू हाे जाना थे। रोगी कल्याण समिति और अस्पताल प्रबंधन के पास राशि होने के बावजूद निर्माण कार्य ढाई साल से धीमी गति से चल रहे थे। कार्यों की धीमी गति के चलते दिसंबर 2016 में रोगी कल्याण समिति की बैठक के दौरान विधायक चंदरसिंह सिसौदिया ने रुके हुए सभी निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के साथ निर्देश दिए थे।

गरोठ के अस्पताल को पुरुष वार्ड की पहली बार मिलेगी सुविधा

सिविल अस्पताल गरोठ परिसर में बनकर तैयार पुरुष वार्ड।

डॉक्टर क्वाटर्स-यह होगी सुविधा : अस्पताल परिसर में 70 लाख से 4 डॉक्टर क्वॉटर्स बनकर तैयार हैं। आपातकाल के दौरान डॉक्टर उपलब्ध हो सकेंगे।

पीएम रूम : पुराना पीएम रूम जर्जर हाेकर खराब है। डॉक्टर को असुविधा होती थी। शव रखने में परेशानी थी। अब 12 लाख 20 हजार रुपए से नया पीएम रूम बनकर तैयार हैं। पीएम करने के लिए पर्याप्त जगह होने के साथ एक साथ दो शव रखे जा सकते हैं।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन : लसुडिय़ा में चार साल में अब प्राथमिक स्वास्थ केंद्र का भवन बनकर तैयार हैं। करीब 70 लाख रुपए की लागत से तैयार भवन में 6 बेड की सुविधा के साथ प्रसूति केंद्र और प्राथमिक उपचार की सुविधा कक्ष, डॉक्टर व नर्स रूम भी है।

सिविल अस्पताल में अब तक 60 बेड होकर सभी महिला वार्ड हैं। पुरुष मरीजों को ओपीडी व ओटी के पास बने कमरे सहित प्राइवेट वार्ड में जगह दी जाती थी। स्वतंत्र मेल वार्ड बनकर तैयार है। एक बड़ा हाॅल बनाया है। इसमें 20 पलंग की सुविधा रहेगी। जगह ज्यादा होने से जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त 10 पलंग और लगाए जा सकते हैं। मेल वार्ड में एक डॉक्टर व नर्स रूम अटैच लेट-बाथ के अलावा मरीजों के लिए वार्ड में लेट-बाथ सुविधा हैं। यह वार्ड 40 लाख रुपए से बनकर तैयार हुआ है।

इनका भी होगा लोकार्पण

पंचायत भवन: लसुडिय़ा पंचायत भवन का नया भवन 14 लाख 85 लाख लागत से बनकर तैयार। जिसका लोकार्पण हाेगा।

सड़क शुभारंभ: बर्डिया इस्तुमरा से कुंतलखेड़ी मार्ग के नवीनीकरण का शुभारंभ। 4 करोड़ 50 रुपए की लागत से सड़क का निर्माण हुआ।

अनाज भंडार गृह का लोकार्पण: नलखेड़ा में 8 लाख 88 हजार रुपए की लागत से अनाज भंडार गृह और पानी की टंकी व चबूतरा का लोकार्पण।

इनके आतिथ्य में होगा लोकार्पण

सांसद सुधीर गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष देवीलाल धाकड़ के मुख्य आतिथ्य और विधायक चंदरसिंह सिसौदिया की अध्यक्षता में सभी कार्यों का लोकार्पण होगा। विशेष रूप से जिला सहकारी बैंक उपाध्यक्ष राजेंद्र जैन, जिला पंचायत सदस्य रंजना पड़ा, गरोठ जनपद अध्यक्ष भगवानसिंह चंद्रावत, लसुड़िया सरपंच अनुसूइया पाटीदार, गरोठ नपाध्यक्ष अनोख पाटीदार, महेंद्र चौधरी अतिथि के रुप में उपस्थित रहेंगे।

X
40 लाख रुपए से 20 पलंग का पुरुष वार्ड बनकर तैयार, डॉक्टर भी परिसर में ही रहेंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..