गरोठ

--Advertisement--

50 फीट ऊपर सिमटा पैराशूट, संतुलन बिगड़ा, गिरी युवती, घायल

भास्कर संवाददाता | गरोठ/गांधीसागर झील महोत्सव के अंतिम दिन सोमवार शाम 5 बजे एडवेंचर इवेंट में 50 फीट की ऊंचाई पर...

Dainik Bhaskar

Feb 27, 2018, 02:55 AM IST
50 फीट ऊपर सिमटा पैराशूट, संतुलन बिगड़ा, गिरी युवती, घायल
भास्कर संवाददाता | गरोठ/गांधीसागर

झील महोत्सव के अंतिम दिन सोमवार शाम 5 बजे एडवेंचर इवेंट में 50 फीट की ऊंचाई पर पैराशूट सिकुड़ गया। इससे पैरा मोटर में सवार युवती तेजी से नीचे गिर गई। इससे वह घायल हो गई। हालांकि उसे सिर्फ हाथ व पैर में ही खरोंच आई। युवती के पिता का कहना है कि ऐसे आयोजन बंद होना चाहिए जहां सुरक्षा की कोई व्यवस्था ना हो। भगवान का शुक्र है बेटी को ज्यादा नहीं लगी। बड़ा हादसा भी हो सकता था।

सोमवार को पैरा मोटर के अनुरूप माैसम होने के कारण एडवेंचर इवेंट के शौकीन पर्यटकों की संख्या कुछ ज्यादा थी। शाम को गांधीसागर नंबर-8 निवासी पूर्व सरपंच राजेंद्र जैन की बेटी मानसी (22) पैरा मोटर में उड़ रही थी। इसको इवेंट कंपनी का राइडर (कर्मचारी) चला रहा था। युवती मानसी आगे सीट पर बैठी थी। पैरा मोटर जब जमीन पर उतार रहे थे तभी हवा के रुख से पैरा मोटर में लगा पैराशूट सिमट गया। इससे पैरा मोटर असंतुलित होकर जमीन पर गिर गया। शेष|पेज 2 पर







ऐसे में उसे चला रहा राइडर भी घबरा गया। हादसे में युवती को पैर व हाथ में खरोंच आई। प्राथमिक इलाज के साथ गांधीसागर स्थित शासकीय अस्पताल पहुंचे, जहां डाॅक्टर आकाश चौधरी ने जांच की। मानसी के पिता राजेंद्र जैन ने बताया जब यहां कोई व्यवस्था ही नहीं है तो ये लोग अायोजन क्यों कर रहे हैं। जब हादसा हुआ तक वहां ना तो डॉक्टर था ना ही एम्बुलेंस। ऐसे आयोजन नहीं होना चाहिए।

झील महोत्सव के अंतिम दिन

एडवेंचर स्थल पर गिरा पैरा मोटर।

कभी नहीं करूंगी पैरा मोटर सवारी

युवती मानसी ने कहा अब तक दहशत में हूं। कभी नहीं करूंगी पैरा मोटर की सवारी।

जिम्मेदारों ने फोन तक नहीं उठाया

हादसे के बाद जब एडवेंचर इवेंट कंपनी के कमलकिशोर संचेती इस मामले में बात करने को ही तैयार नहीं हुए। कई बार कॉल किया लेकिन उन्होंने अटैंड नहीं किया।

X
50 फीट ऊपर सिमटा पैराशूट, संतुलन बिगड़ा, गिरी युवती, घायल
Click to listen..