• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Garoth
  • प्रज्ञानगर व मारुति कॉलोनी सहित 22 गलियों में बनेंगी नई सड़कें व नालियां
--Advertisement--

प्रज्ञानगर व मारुति कॉलोनी सहित 22 गलियों में बनेंगी नई सड़कें व नालियां

Dainik Bhaskar

Mar 05, 2018, 02:55 AM IST

Garoth News - नगर परिषद में शामिल होने के बाद से ही अाउट एरिया सहित अन्य क्षेत्र की कॉलोनियों और रहवासी क्षेत्रों में मूलभूत...

प्रज्ञानगर व मारुति कॉलोनी सहित 22 गलियों में बनेंगी नई सड़कें व नालियां
नगर परिषद में शामिल होने के बाद से ही अाउट एरिया सहित अन्य क्षेत्र की कॉलोनियों और रहवासी क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। मारुति कॉलोनी, प्रज्ञा नगर जैसी कॉलोनियों में 10 साल बाद भी सड़क, नाली जैसी सुविधा नहीं है। अब नगर के चार क्षेत्रों में पहली बार सीसी रोड सहित सड़क के दोनों तरफ पक्की नालियों का निर्माण होगा। करीब 2 करोड़ रुपए की लागत से 22 गलियों और मोहल्लों में निर्माण कार्य इसी सप्ताह शुरू होगा। नगर परिषद द्वारा कार्य के लिए ठेकेदार को वर्क आॅर्डर दिए जा रहे हैं। इस बीच मारुति काॅलोनी में ठेकेदार ने रविवार से कार्य भी शुरू कर दिया हैं। सभी क्षेत्रों में बारिश के पहले कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य रखा है।

नगर परिषद क्षेत्र के विस्तार के बाद से ही आउट एरिया क्षेत्र की कॉलोनियां और रहवासी क्षेत्रों में मूलभूत सुविधा नहीं हैं। कुछ क्षेत्रों में तो कार्य हो गया था लेकिन अधिकांश क्षेत्र के रहवासी परेशान हैं। जब 2014 में नगर का विस्तार होकर आउट एरिया को नगर सीमा में शामिल किया गया तो रहवासियों को एक बार फिर उम्मीद जागी की अब तो विकास कार्य होंगे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। रहवासी किशोर सोनी बताते है कि सालों से पानी, बिजली, सड़क व नाली जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। दो साल पहले पाइप लाइन बिछी और पानी को मिलना शुरू हुआ, उसके बाद कुछ क्षेत्रों में बिजली की सुविधा मिली। सड़क, नाली जैसी सुविधा के लिए अब तक परेशान हैं। प्रज्ञानगर रहवासी प्रतापलाल गेहलोद बताते है अब जाकर कॉलोनी में सड़क व नाली निर्माण की उम्मीद जागी है।

प्रज्ञानगर जहां वर्तमान में नालियां और सड़कें न होने से ऐसे हालात हैं।

बारिश के पहले कार्य पूर्ण होगा


इसी सप्ताह निर्माण कार्य शुरू होगा


दोनों तरफ यू-शेप पक्की नालियों का निर्माण होगा

नगर परिषद द्वारा मारुति कॉलोनी, प्रज्ञा नगर सहित बोलिया रोड स्थित बगीची रहवासी क्षेत्र और छतरी क्षेत्र (पुरानी कृषि मंडी) क्षेत्र में 1 करोड़ 92 लाख से निर्माण कार्य होगी। नगर परिषद के उपयंत्री अजय मालवीय ने बताया इन क्षेत्रों की करीब 22 गलियों अौर माेहल्लों में चार से पांच मीटर चौड़ा सीसी रोड बनेगा। साथ ही सड़क के दोनों तरफ यू-शेप वाली पक्की नालियों का निर्माण होगा। मारुति कॉलोनी के अधिकांश क्षेत्रों में नाली निर्माण पहले ही हो चुका हैं।

X
प्रज्ञानगर व मारुति कॉलोनी सहित 22 गलियों में बनेंगी नई सड़कें व नालियां
Astrology

Recommended

Click to listen..