• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Garoth
  • संविदाकर्मियों ने थालियां बजाकर ‘खाली थाली-खाली पेट’ के नारे लगाए
--Advertisement--

संविदाकर्मियों ने थालियां बजाकर ‘खाली थाली-खाली पेट’ के नारे लगाए

गांधी चौराहे पर संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने थालिया बजाईं। प्रदर्शन भास्कर संवाददाता. मंदसौर संविदा...

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 02:55 AM IST
संविदाकर्मियों ने थालियां बजाकर ‘खाली थाली-खाली पेट’ के नारे लगाए
गांधी चौराहे पर संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने थालिया बजाईं।

प्रदर्शन

भास्कर संवाददाता. मंदसौर

संविदा स्वास्थ्यकर्मियों, सोसायटी कर्मचारियों के बाद गुरुवार से आशा-उषा सहयोगिनी संगठन और एएनएम ने भी मांगों के लेकर धरना शुरू कर दिया। आंदोलन का केंद्र गांधी चौराहा बना।

संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने गुरुवार को सरफराेश आंदोलन के तहत खाली थाली-खाली पेट के नारे लगाकर गांधी चौराहा धरनास्थल पर थालियां बजाईं। जिलाध्यक्ष विपिन सक्सेना, संयोजक राकेश शर्मा समेत पदाधिकारियों ने बताया नियमितिकरण, पूर्व में निष्कासित साथियों की वापसी जैसी मांग को भी सरकार पूरा नहीं कर पा रही। आंदोलन जारी रहेगा।

मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ आंदाेलन तेज हुए, केंद्र बना गांधी चौराहा, आशा-उषा सहयोगिनी संगठन ने दिया धरना

आशा-उषा कार्यकर्ताओं ने गांधी चौराहे पर धरना दिया। सम्मानजनक वेतन जैसी मांगें भी रखी।

नियमितिकरण को लेकर आशा-उषा ने दिया धरना

मंदसौर | नियमितिकरण की मांग को लेकर आशा-उषा कार्यकर्ताओं ने गांधी चौराहे पर धरना दिया। सम्मानजनक वेतन जैसी मांगें भी रखी। संघ की साधना सेन ने बताया अब तक केवल वादे ही हुए हैं, सरकार जल्द फैसला ले।

सोसायटीकर्मी, एएनएम भी धरने पर-सोसायटियों के कर्मचारी जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के बाहर धरने पर बैठे। जिलाध्यक्ष नंदकिशोर धाकड़ ने बताया मांगों पर अब तक सहमति नहीं बन सकी है। आंदोलन जारी रखेंगे। इसी तरह नपा भवन के पास एएनएम ने भी धरना दिया।

स्वास्थ्य कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, सौंपा ज्ञापन

गरोठ | वेतन विसंगति दूर करने सहित अन्य मांगों को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारी संघ, न्यू बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ से जुड़े स्वास्थ्य कर्मचारी गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। कर्मचारियों ने मांगों के समर्थन में सिविल अस्पताल प्रभारी डॉ. केएस परिहार को ज्ञापन सौंपा। शुक्रवार से ब्लॉक के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात कर्मचारी भी हड़ताल चले जाएंगे। शासकीय सिविल अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर जाने के पहले बीएमओ डॉ. आरसी कुकड़े को ज्ञापन देने पहुंचे। मीटिंग में होने के कारण उन्होंने ज्ञापन नहीं लिया। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सिविल अस्पताल पहुंचकर प्रभारी डॉ. केएस परिहार को ज्ञापन सौंपा। वाचन करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा लंबे समय से वेतन विसंगति दूर करने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है। प्रदेश सरकार ने तीन महीने का आश्वासन दिया था, आज 23 माह बीतने को आए हैं। सरकार ने हमारी मांग को लेकर कोई कदम नहीं उठाया। यदि अब हमारी मांग नहीं मानी गई तो हड़ताल अनिश्चितकाल के लिए जारी रहेगी। ज्ञापन देने के बाद कर्मचारियों ने अस्पताल परिसर व गेट पर नारेबाजी की। इस मौके पर स्वास्थ्य कर्मचारी मौजूद थे।

X
संविदाकर्मियों ने थालियां बजाकर ‘खाली थाली-खाली पेट’ के नारे लगाए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..