• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Garoth
  • नाबालिग बहनों का अपहरण करने वाला अाराेपी गिरफ्तार, अपहरण व पाक्सो एक्ट में केस दर्ज
--Advertisement--

नाबालिग बहनों का अपहरण करने वाला अाराेपी गिरफ्तार, अपहरण व पाक्सो एक्ट में केस दर्ज

मजदूर माता-पिता के साथ रहने वाली दो नाबालिग बहनों को उनके साथ में मजदूरी करने वाला बहला-फुसलाकर ले गया। दो महीने तक...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:00 AM IST
मजदूर माता-पिता के साथ रहने वाली दो नाबालिग बहनों को उनके साथ में मजदूरी करने वाला बहला-फुसलाकर ले गया। दो महीने तक साथ रखा, इस दौरान आरोपी श्यामलाल मेघवाल व उसके साथी ने 14 वर्षीय बड़ी बालिका के साथ ज्यादती भी की। अारोपी ने बालिकाओं की मां से राखी भी बंधवा रखी है। पुलिस ने चौमहला रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार करने के साथ दोनों बहनों को भी कब्जे से छुड़ाया और माता-पिता के सुपुर्द किया।

पुलिस चौकी बोलिया के प्रभारी मनोजकुमार मालवीय ने बताया बोलिया निवासी मजदूरी करने वाले राजू बारेठ (काल्पनिक नाम) ने दो बेटियों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। बताया था कि वह आैर उसकी प|ी गुजरात में मजदूरी करती हैं। कुछ माह पहले ही परिवार सहित साडू के यहां बोलिया आए और रहने लगे थे। इसी बीच 1 फरवरी 2018 को शाम करीब 4 बजे उसकी 9 वर्षीय व 14 वर्षीय बेटियां घर से कुएं पर पानी भरने गई थी, पीछे-पीछे मेरा 4 साल का बेटा भी गया था। काफी देर तक वापस नहीं लौटी तो पता करने गया तो मिले नहीं। सभी तलाशा लेकिन मिले नहीं, इस बीच पता चला कि कोई अज्ञात व्यक्ति उसकी बेटियों को बहला-फुसलाकर ले गया है। केस में जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी श्यामलाल मेघवाल (30) निवासी गणेशपुरा तहसील डग जिला झालावाड़ (राजस्थान) दोनों नाबालिग बहनों को साथ ले गया है। बालिकाओं के माता-पिता से पूछताछ की तो आराेपी को पहचानते थे। बताया आरोपी के साथ उन्हाेंने गुजरात में मजदूरी का काम साथ में किया है और लंबे समय से जानते हैं। आरोपी ने फरियादी की प|ी से राखी भी बंधवा रखी है आैर अक्सर घर पर भी आना-जाना होने के कारण सभी जानते हैं। इसलिए शक नहीं हुआ, यहां तक कि जब बालिकाओं के बारे में पूछा तो उसने भी अनभिज्ञता जाहिर की थी।

बोलिया पुलिस चौकी प्रभारी मालवीय ने बताया आरोपी को शनिवार को चौमहला रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया। आरोपी दोनों बालिकाओं को कहीं लेकर जाने की फिराक में था। आरोपी श्यामलाल मेघवाल के खिलाफ धारा 363, 366, 366ए, 376/2एन, 376आई, 506 व 34 आईपीसी और 5एल/6 पास्को एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया। आरोपी को सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। इस बीच पूछताछ में बड़ी बालिका ने बताया कि श्यामलाल और उसके साथी ने कई बार उसके साथ खोटा काम किया है। किसी को सच बताने और भागने की कोशिश करने पर दोनाें बहनों को जान से मारने की धमकी देते थे। इसलिए वे किसी को कुछ बता नहीं पाई। दोनों बालिकाओं का मेडिकल करवाया और उनके माता-पिता के सुपुर्द किया हैं जबकि आरोपी के साथी की तलाश जारी है।

X

Recommended

Click to listen..