• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Garoth
  • एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग, हड़ताल पर रहे वकील
--Advertisement--

एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग, हड़ताल पर रहे वकील

Dainik Bhaskar

Jan 09, 2018, 03:20 AM IST

Garoth News - एडवोकेट प्राेटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर सोमवार को अभिभाषकों ने हड़ताल की। हड़ताल राज्य अधिवक्ता परिषद के आह्वान...

एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग, हड़ताल पर रहे वकील
एडवोकेट प्राेटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर सोमवार को अभिभाषकों ने हड़ताल की। हड़ताल राज्य अधिवक्ता परिषद के आह्वान पर हुई। इस दौरान किसी भी मामले में पैरवी नहीं कर प्रतिवाद दिवस मनाया। इसके बाद मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक के नाम ज्ञापन सौंपा।

जिला अभिभाषक संघ अध्यक्ष राजकुमारसिंह देवड़ा, सचिव प्रवीणकुमार जैन ने बताया लंबे समय से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग की जा रही है। शासन ने इसे पारित नहीं किया। इससे अधिवक्ता खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में प्रस्तुत वाद सीबीआई बनाम के. नारायण राव में हुए निर्णय के बावजूद पुलिस आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध कर रही है। इनके कारण अभिभाषकों को आपराधिक कृत्यों का सामना करना पड़ रहा है। देवास में अभिभाषक के विरुद्ध दर्ज प्रकरण वर्तमान में ज्वलंत उदाहरण है। ऐसी स्थिति में राज्य अधिवक्ता परिषद महसूस करती है कि किसी भी अभिभाषक के विरुद्ध व्यावसायिक कार्य में कोई भी प्रकरण दर्ज ना हो। ऐसे प्रकरण जिनमें जांच चल रही है, उन्हें उन प्रकरणों से मुक्त रखा जाए। इसी प्रकार इटारसी में अधिवक्ताओं के साथ वहां के एसडीएम द्वारा निरंतर किए जा रहे दुर्व्यवहार के कारण करीब 2 माह से अधिवक्ता व पक्षकार परेशान हैं। इसे लेकर राज्य अधिवक्ता परिषद के निर्देश पर एक दिन का प्रतिवाद दिवस मनाया है। संघ उपाध्यक्ष लोकेंद्रसिंह झाला, सहसचिव भगवतीलाल, कोषाध्यक्ष गोविंद खत्री, ग्रंथालय सचिव शिवरमनसिंह पंवार, मोहनसिंह चौहान, जितेंद्र सिसौदिया, महेश मोदी समेत कार्यकारिणी सदस्य भी मौजूद थे।

जजों के रिक्त पदों को भरने के लिए भी सौंपा ज्ञापन- जजों के रिक्त पदों के चलते लंबित प्रकरणों को देखते हुए अभिभाषक संघ ने एक ज्ञापन जिला एवं सत्र न्यायाधीश को सौंपा। अध्यक्ष देवड़ा ने बताया ज्ञापन राष्ट्रपति व चीफ जस्टिस के नाम सौंपा है। इसमें जल्द जजों की नियुक्ति की जाने की मांग की है।

गरोठ/भानपुरा | मांगों को लेकर जिले के साथ गरोठ, भानपुरा में अभिभाषक कार्य से विरक्त रहे। अभिभाषक संघ गरोठ व भानपुरा के पदाधिकारियों ने अभिभाषकों की सुरक्षा और अन्य मांगों को लेकर सोमवार को न्यायालयीन कार्य से विरक्त रहकर विरोध जताया। भानपुरा अभिभाषक संघ अध्यक्ष निर्मल धाकड़ ने बताया इस दौरान दोनों जगह ज्ञापन सौंपे गए।

गरोठ-भानपुरा में कार्य से विरक्त रहे अभिभाषक

X
एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग, हड़ताल पर रहे वकील
Astrology

Recommended

Click to listen..