गरोठ

--Advertisement--

दो विभागों के उलझी सड़क, यात्री हो रहे गड्‌ढ़ों से परेशान

नपाखेड़ा चिल्लौद मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। सुधार कार्य नहीं हो पा रहा है। इसका कारण सड़क काे लेकर अब तक...

Dainik Bhaskar

Feb 21, 2018, 03:55 AM IST
दो विभागों के उलझी सड़क, यात्री हो रहे गड्‌ढ़ों से परेशान
नपाखेड़ा चिल्लौद मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। सुधार कार्य नहीं हो पा रहा है। इसका कारण सड़क काे लेकर अब तक जिम्मेदारी तय नहीं हुई है। मामले में प्रधानमंत्री सड़क योजना के अधिकारी मेंटेनेंस पीड्ब्ल्यूडी द्वारा किए जाने की बात कह रहे हैं। पीड्ब्ल्यूडी के अधिकारी आदेश नहीं आने से मेंटेनेंस प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत होने की बात कह रहे हैं।

शासन ने नपाखेड़ा चिल्लौद मार्ग को जिला सड़क घोषित कर दिया है। अब तक न कोई बजट अलॉट हुआ और न मेंटेनेंस को लेकर विभाग का निर्धारण किया। नाहरगढ़ से बिल्लौद के 4 किलोमीटर का मार्ग दरअसल प्रधानमंत्री सड़क योजना में बना था। शासन ने बिल्लौद से मल्हारगढ़ तक 42 किलोमीटर जिला सड़क घोषित की। लेकिन कोई बजट स्वीकृत नहीं किया। प्रधानमंत्री सड़क विभाग के सब इंजीनियर मनीष पाटीदार का कहना है जिला सड़क घोषित होने के कारण जब तक यह सड़क नही बनती इस पर वर्तमान मरम्मत की जवाबदारी लोक निर्माण विभाग की है। लोक निर्माण विभाग के उपयंत्री अरविंद शर्मा का कहना है सड़क निर्माण को लेकर शासन से कोई आदेश नहीं मिले हैं। मेंटेनेंस का काम निर्माण एजेंसी को ही करना होगा।

गड्ढे होने से यात्रियों को आवागमन में परेशानी होती है।

सड़क पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ा

टकरावद के मुकेश चौहान, मोहनलाल पाटीदार एवं संजीत निवासी राजेंद्र पटवा ने बताया मार्ग से नीमच,चित्तौडग़ढ़, पिपलियामंडी, मनासा, मल्हारगढ़, नारायणगढ़, गरोठ भानपुरा जाने के लिए रोज सैकड़ों गुजरते हैं। मार्ग पर दबाव है। जल्द मेंटेनेंस किया जाना चाहिए।

X
दो विभागों के उलझी सड़क, यात्री हो रहे गड्‌ढ़ों से परेशान
Click to listen..