Home | Madhya Pradesh | Garoth | भानपुरा में शासकीय अस्पताल आैर गेहूं खरीदी केंद्र का निरीक्षण

भानपुरा में शासकीय अस्पताल आैर गेहूं खरीदी केंद्र का निरीक्षण

महीने के तीसरे मंगलवार को गरोठ मुख्यालय पर जनसुनवाई के लिए आए कलेक्टर आेपी श्रीवास्तव ने गरोठ व भानपुरा तहसील...

Bhaskar News Network| Last Modified - Mar 21, 2018, 04:05 AM IST

भानपुरा में शासकीय अस्पताल आैर गेहूं खरीदी केंद्र का निरीक्षण
भानपुरा में शासकीय अस्पताल आैर गेहूं खरीदी केंद्र का निरीक्षण
महीने के तीसरे मंगलवार को गरोठ मुख्यालय पर जनसुनवाई के लिए आए कलेक्टर आेपी श्रीवास्तव ने गरोठ व भानपुरा तहसील क्षेत्र में भ्रमण किया। उत्कृष्ट उमावि गरोठ परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करने के बाद भानपुरा पहुंचे। यहां शासकीय अस्पताल और बाबुल्दा स्थित गेहूं खरीदी केंद्र का निरीक्षण करने और किसानों और लोगों से चर्चा के बाद श्री दूधाखेड़ी माताजी मंदिर पहुंचे। दर्शन कर जनसहयोग से मंदिर समिति द्वारा संचालित भंडारे में भोजन-प्रसादी ली और गरोठ एसडीएम कार्यालय पहुंचे। जहां जनसुनवाई के दौरान 26 लोगों से आवेदन लेने के साथ समस्याओं को सुना और संबंधित विभाग के अधिकारियों को समय सीमा में निराकरण के निर्देश दिए। उनके साथ एसडीएम आरपी वर्मा, जिला पंचायत सीईओ पंकज जैन, गरोठ पंचायत सीईओ सीईओ राजेश नरेंद्रसिंह सहित अन्य अधिकारी साथ थे।

कलेक्टर ने भानपुरा अस्पताल बाउंड्रीवाॅल निर्माण के लिए स्वीकृत किए 21 लाख रुपए, दूधाखेड़ी माताजी के दर्शन कर भंडारे में प्रसाद किया ग्रहण

एसडीएम कार्यालय गरोठ में जनसुनवाई करते कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव।

बोर्ड परीक्षा केंद्र का निरीक्षण

शासकीय उत्कृष्ट व बालक उमावि गरोठ में हायर सेकंडरी बोर्ड परीक्षा का अचानक निरीक्षण करने कलेक्टर श्रीवास्तव पहुंचे। निरीक्षण करने सुबह करीब 9.30 बजे पहुंचे तब कक्षा 12वीं के गणित विषय का पेपर था और 46 परीक्षार्थी उपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान व्यवस्था पर संतोष जताया। साथ में एसडीएम आरपी वर्मा, तहसीलदार अजय पाठक व गरोठ विकास खंड शिक्षा अधिकारी बीएस चौहान थे।

भानपुरा अस्पताल में नजर आई अव्यवस्थाएं

सामान्य भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने शासकीय अस्पताल भानपुरा का निरीक्षण किया। मरीजों के लिए पलंग पर बिछाने वाले गद्दों सहित चादर आदि साफ नजर नहीं आए। परिसर में अन्य जगह भी सफाई व्यवस्था बिगड़ी थी। अस्पताल में क्वालिटी कंट्रोल मापदंडों के अनुरूप कमियां देख नाराजगी जाहिर की। परिसर भ्रमण के दौरान अस्पताल की सुरक्षा के लिए दीवार नहीं होने पर बाउंड्रीवाॅल निर्माण के लिए 21 लाख रुपए स्वीकृत किए। सीएमएचओ डॉ. महेश मालवीय काे अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए क्वालिटी कंट्रोल के मापदंडों के अनुरूप निरीक्षण कर सूची तैयार कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। बाबुल्दा में समर्थन मूल्य पर खरीदी केंद्र का निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाएं संतोषजनक मिली, एक किसान गेहूं तुलवाने आया था। कलेक्टर भानपुरा से आते समय श्री दूधाखेड़ी माताजी मंदिर पहुंचे। यहां माताजी की आरती करने के बाद भंडारे में भोजन प्रसादी ली। उनके साथ एसडीएम आरपी वर्मा व जिपं सीईओ पंकज जैन ने भी भोजन किया। पश्चात नवरात्रि को लेकर की गई व्यवस्थाओं और मंदिर निर्माण का जायजा लिया।

जनसुनवाई-26 लोगों की सुनी समस्या

मंदसौर जाने के पहले कलेक्टर श्रीवास्तव ने एसडीएम कार्यालय में अधिकारियों से चर्चा के साथ जनसुनवाई की। इस दौरान बर्डिया अमरा के जगदीशचंद्र सहित अन्य लोगों ने पंचायत द्वारा लगाए गए सार्वजनिक ट्यूबवेल में लगी मोटर के स्टार्टर बोर्ड को निजी व्यक्ति के बाड़े से बाहर लगाने की मांग की। जिस पर जनपद सीईओ राजेश नरेंद्रसिंह को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी प्रकार 26 लोगों ने अपने आवेदन देने के साथ अपनी समस्याएं बताईं। कलेक्टर ने समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now