Home | Madhya Pradesh | Garoth | ये भाषणों में युवाओं को रोजगार देने की बात करते हैं, बिना रिश्वत दिए नहीं मिलती नौकरी

ये भाषणों में युवाओं को रोजगार देने की बात करते हैं, बिना रिश्वत दिए नहीं मिलती नौकरी

देश के प्रधानमंत्री 2 करोड़ तो प्रदेश के मुख्यमंत्री 1 करोड़ रोजगार सृजन कर देने की बात करते हैं। हकीकत यह है कि मप्र...

Bhaskar News Network| Last Modified - Mar 01, 2018, 04:30 AM IST

ये भाषणों में युवाओं को रोजगार देने की बात करते हैं, बिना रिश्वत दिए नहीं मिलती नौकरी
ये भाषणों में युवाओं को रोजगार देने की बात करते हैं, बिना रिश्वत दिए नहीं मिलती नौकरी
देश के प्रधानमंत्री 2 करोड़ तो प्रदेश के मुख्यमंत्री 1 करोड़ रोजगार सृजन कर देने की बात करते हैं। हकीकत यह है कि मप्र में 1 करोड़ 23 लाख से ज्यादा बेरोजगार है। इसमें 16 लाख 50 हजार तो सरकार की रोजगार कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगार हैं। यदि कही सरकारी नौकरी मिल जाती है तो वह बिना रिश्वत दिए नहीं मिलती। यह बात कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने दूधाखेड़ी माताजी में सभा को संबोधित करते हुए कहीं।

पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन के नेतृत्व में निकाली जा रही किसान स्वाभिमान पदयात्रा गरोठ-भानपुरा विधानसभा क्षेत्र में निकाली जा रही हैं। बुधवार को नटराजन और पूर्व मंत्री सुभाषकुमार सोजतिया के नेतृत्व में पदयात्रा बाबुल्दा सहित ग्रामीण क्षेत्रों से होते हुए दूधाखेड़ी पहुंची। गरोठ-भानपुरा रोड से कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव विशेष रुप से शामिल हुए। पदयात्रा दूधाखेड़ी पहुंच किसान स्वाभिमान सभा के रूप में परिवर्तित हुई। मंदसौर कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रकाश रातड़िया, नीमच जिलाध्यक्ष नंदकिशोर पटेल, युवा नेता विक्रांत भूरिया (झाबुआ), विधायक हरदीपसिंह डंग, हरदा विधायक आरके दोगने, दिलीपसिंह गुर्जर, माया त्रिवेदी (उज्जैन), चेतन-प्रेमनारायण यादव (उज्जैन), नीमच जिला उपाध्यक्ष मंगेश संघई, पूर्व विधायक पुष्पा भारती, गरोठ ब्लॉक अध्यक्ष विजय पाटीदार, किशनसिंह पावटी, मुकेश काला, साेमिल नाहटा, अनिल चौरसिया, उमरावसिंह गुर्जर, मनासा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रशेखर पालीवाल अन्य पदाधिकारी मंचासीन थे।

सिलेगढ में स्वागत कर की अगवानी

कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष किशनसिंह पावटी के नेतृत्व में मप्र-राजस्थान सीमा पर ग्राम सिलेगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव का स्वागत कर अगवानी की गई। इस मौके पर कांग्रेस नेता दिलीप तिल्लानी, तूफानसिंह सिसौदिया, त्रिलोक पाटीदार, राजेश कुरावन सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे। दोनों नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। 13 को विधानसभा का घेराव : प्रदेश कांग्रेस द्वारा 13 मार्च को भोपाल में मप्र विधानसभा को घेराव किया जाएगा। यह घोषणा करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा मंदसौर व नीमच जिले से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल होना चाहिए। इसके लिए अभी से तैयारी करें।

सोजतिया बोले - आपके मापदंड स्वीकार है

दूधाखेड़ी माताजी में सभा को संबोधित करते पूर्व मंत्री सुभाषकुमार सोजतिया।

अंग्रेजों की सरकार तो फिर भी ठीक थी : नटराजन

पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन ने मंदसौर जिले में किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर गोलियां चलाने की घटना की तुलना जनरल डायर द्वारा जलियावाला बाग में गोलियां चलवाकर की गई हत्या से की। कहां अंग्रेजों की सरकार ने तो उक्त घटना के बाद जनरल डायर को हटा दिया था, लेकिन प्रदेश सरकार ने दोषी पुलिस वाले को ग्रामीण थाने से हटाकर मंदसौर जिले में पदस्थ कर दिया।

कांग्रेस का चेहरा तय नहीं-नए चेहरों को देंगे मौका

मीडिया से चर्चा के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने सवाल के जवाब में कहा विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के लिए अभी कोई चेहरा तय नहीं किया हैं। चुनाव के नए चेहरों को मौका देंगे, जो 4-5बार चुनाव लड़े और जीते-हारे है उनसे भी कहां है कि वे नए चेहरों के लिए जगह छोड़े। प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव से पूछा की विधानसभा चुनाव की तैयारी है और अब तक मंडल स्तर तक कार्यकारिणी की घोषणा नहीं हुई। इस सवाल पर कहां जल्द घोषणा करेंगे, तैयारी चल रही हैं। राहुल गांधी द्वारा भोपाल में लिए टेलेंट हट के बारे में बताया की चयन प्रक्रिया अंतिम चरण में है। 5 मार्च को भोपाल में मीटिंग हैं।

स्वागत भाषण देते हुए पूर्व मंत्री सुभाष कुमार सोजतिया ने कहा प्रदेश प्रभारी बावरियाजी आपके मापदंड हमें स्वीकार हैं। हम प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाना चाहते है, इसके लिए हम मिलकर काम करेंगे, आप आदेश दे।

डंग बोले अब ऊंपर से नहीं टपकेंगे नेता

शामगढ़-सुवासरा के विधायक हरदीपसिंह डंग ने कहा कि अब मेहनती और जमीन कार्यकर्ता को परेशान होने की आवश्यकता नहीं हैं। प्रदेश प्रभारी बाबरियाजी ने मुझसे कहा है कि कांग्रेस में अब ऊपर से नेता नहीं टपकेंगे। जो मेहनत करेगा, लगातार जनता के संपर्क में रहेगा वही नेता बनेगा।

प्रदेशाध्यक्ष यादव बोले सरकार से हर वर्ग परेशान :

मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने कहा यह किसान विराेधी सरकार तो है ही, इससे हर वर्ग परेशान हैं। किसान हो युवा या फिर नौकरीपेशा, आमजन हर वर्ग आज परेशान है और वह सरकार बदलना चाहता हैं। यह इसी से साबित होता है कि चित्रकूट के बाद अब कोलारस व मुंगावली में भी कांग्रेस की जीत हुई।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now