--Advertisement--

दूसरे दिन भी मनी शिवरात्रि, भानपुरा में निकली सवारी

भानपुरा स्थित बड़ा महादेव मंदिर स्थित गुफा में विराजित महादेव। यहां दूसरे दिन भी महाशिवरात्रि मनाई गई। गरोठ |...

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 05:05 AM IST
दूसरे दिन भी मनी शिवरात्रि, भानपुरा में निकली सवारी
भानपुरा स्थित बड़ा महादेव मंदिर स्थित गुफा में विराजित महादेव। यहां दूसरे दिन भी महाशिवरात्रि मनाई गई।

गरोठ | महाशिवरात्रि का पर्व दूसरे दिन बुधवार को भी नगर सहित अंचल में मनाया गया। गरोठ में श्री मृत्युंजय महादेव अस्पताल चौराहा पर सुबह से अभिषेक-पूजन हुआ और शाम को महाआरती के बाद प्रसाद वितरण हुआ। बोलिया रोड स्थित पोला डूंगर की पहाड़ी पर दूसरे दिन भी श्रद्धालुओं की भीड़ रही। महाआरती के साथ खिचड़ी और भांग के प्रसाद का वितरण किया।

भानपुरा में सुबह से पर्व की धूम रही। शाम को पातालफोड़ हनुमान मंदिर नृसिंह घाट रेवा तट से केशव भक्त मंडल ने भोलेनाथ की सवारी निकाली। जीप पर बने रथ पर भगवान पातालफोड़ महादेव का मुखौटा विराजित था। नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए सवारी देरशाम मंदिर प्रांगण पहुंची। जहां महाआरती के बाद प्रसादी वितरण हुआ। भानपुरा क्षेत्र स्थित बड़ा महादेव व छोटा महादेव पर भी दिनभर भक्तों का आना-जाना लगा रहा। शाम को शृंगार के बाद महाआरती और प्रसाद वितरण हुआ।

सिंगोली में भूतेश्वरनाथ की निकली सवारी-सिंगोली | नगर में शिवरात्रि पर बुधवार को भूतेश्वर महादेव, बाजा बाई का मंदिर, नंदीश्वर महादेव सहित अन्य शिवालयों में दिनभर पूजा-अर्चना हुई। रात साढ़े आठ बजे भूतेश्वरनाथ मंदिर में भगवान का विशेष शृंगार किया। इसके बाद सवारी निकाली। जो प्रमुख मार्गों से होते हुए नंदीश्वर महादेव मंदिर पहुंची।

X
दूसरे दिन भी मनी शिवरात्रि, भानपुरा में निकली सवारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..