Hindi News »Madhya Pradesh »Garoth» नपा के मांगलिक भवन निर्माण की समय सीमा खत्म, खिड़की-दरवाजे ही नहीं लगे

नपा के मांगलिक भवन निर्माण की समय सीमा खत्म, खिड़की-दरवाजे ही नहीं लगे

नगरवासियों की सुविधा के लिए नगर परिषद द्वारा करीब 50 लाख रुपए की लागत से सर्वसुविधायुक्त मांगलिक भवन का निर्माण...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 03, 2018, 05:05 AM IST

नगरवासियों की सुविधा के लिए नगर परिषद द्वारा करीब 50 लाख रुपए की लागत से सर्वसुविधायुक्त मांगलिक भवन का निर्माण करवाया जा रहा है। नपा कार्यालय के पीछे निर्माणाधीन मांगलिक भवन का उपयोग के लिए शुरू करने में अभी कम से कम 15 दिन और लगेंगे। नपा ने इसी शादी सीजन के पहले ही खोलने का दावा किया था लेेकिन अब तक काम अधूरा है। शहर के अन्य मांगलिक भवन और रिसाेर्ट का किराया इतना है कि गरीब व्यक्ति वहन नहीं कर पाता है।

नगर परिषद द्वारा नगर के लाेगों को सामान्य दर पर सर्वसुविधायुक्त मांगलिक भवन की सौगात देने के लिए 2014 में निर्माण शुरू किया गया। करीब 50 लाख रुपए से बन रहे मांगलिक भवन के निर्माण के शुरू से ही तत्कालीन अधिकारियों द्वारा लापरवाही बरती गई। इसके कारण कार्य में देरी होती रही, वर्तमान परिषद ने भी कई बार कार्य की गति को लेकर ध्यान नहीं दिया। हालात यह हैं कि भवन को दिसंबर 2017 के पहले ही मांगलिक कार्य के लिए शुरू होना था, अब तक अधूरा है। हालांकि अधिकारी दावा कर रहे हैं कि रंगाई-पुताई से लेकर फिनिशिंग तक का कार्य पूर्ण हो चुका है। लेट-बाॅथ और कुछ खिड़की-दरवाजों का कार्य बाकी है जो शीघ्र ही पूर्ण होकर इसी महीने उपयोग के लिए किराये पर देना शुरू कर देंगे। मौके पर जिस गति से कार्य चल रहा है उससे नहीं लगता है कि इस महीने भी कार्य पूर्ण होकर लोगों काे सुविधा मिलना शुरू होगी।

ऐसा है नगर परिषद का निर्माणाधीन मांगलिक भवन

नगर परिषद कार्यालय के पीछे निर्माणाधीन मांगलिक भवन।

पानी की सप्लाई लाइन जोड़ने व बिजली कनेक्शन बाकी

नपाधिकारी 15 दिन में कार्य पूरा कर इसी महीने मांगलिक भवन काे जनता के उपयोग के लिए खोलने का दावा कर रहे हैं। माैके पर देखे तो लेट-बाॅथ के साथ ही किचन शेड का कार्य तो शुरू ही नहीं हुआ है। इसके अलावा खिड़की-दरवाजे लगाने का कार्य अधूरा है। जिस खुले स्पेश की बात की जा रही है, वहां अब तक वेस्ट मटेरियल बिखरा पड़ा होने के साथ जगह समतल नहीं है। बाउंड्रीवाॅल का कार्य भी अधूरा है, पानी सप्लाई की लाइन जोड़ने सहित बिजली कनेक्शन की प्रक्रिया भी बाकी है।

लोगों को बड़ी राशि खर्च करनी पड़ती है

अन्य मांगलिक भवनों या निजी रिसोर्ट में आयोजन करने के लिए लोगों को बड़ी राशि खर्च करनी पड़ती है। इसी तरह यदि लोग किसी समाज के नोहरे को लेते हैं तो उन्हें पानी जैसी महत्वपूर्ण चीज के लिए खुद ही व्यवस्था करनी होती है। नपा यहां किराया दर पर ही पानी, बिजली, साफ-सफाई जैसी सुविधा देगी। ऐसे में यहां फायदा होगा की मांगलिक भवन लेने वालों को पानी, बिजली, साफ-सफाई के लिए भारी-भरकम भुगतान नहीं करने के साथ परेशान भी नहीं होना पड़ेगा और सभी सुविधा आसानी से मिलेगी।

नगर परिषद द्वारा निर्माणाधीन मांगलिक भवन में 3 हॉल, एक रूम, लेट-बाॅथ, किचन शेड है। इसके साथ ही करीब 2500 स्क्वेयर फीट का मैदान है। इसके चारों तरफ दीवार और हरियाली होगी।

इसी महीने सुविधा देंगे

मांगलिक भवन पूरी तरह तैयार है। केवल लेट-बाॅथ में टाइल्स लगाने का कार्य बाकी था, वह अंतिम चरण में हैं। वह भी जल्द पूरा होगा। हम इसी महीने जनता की सुविधा के लिए मांगलिक भवन शुरू कर देंगे। बनेसिंह सोलंकी, सीएमओ नगर परिषद गरोठ

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Garoth

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×