Hindi News »Madhya Pradesh »Garoth» यात्री को ट्रेन में आया हार्ट अटैक, आरपीएफ ने अस्पताल पहुंचाया

यात्री को ट्रेन में आया हार्ट अटैक, आरपीएफ ने अस्पताल पहुंचाया

आरपीएफ थाना द्वारा शामगढ़ स्टेशन पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी दौरान ट्रेन में एक व्यक्ति को दिल का दौरा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 03, 2018, 05:05 AM IST

आरपीएफ थाना द्वारा शामगढ़ स्टेशन पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी दौरान ट्रेन में एक व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ गया। अभियान में लगे सउनि घांसीराम, भरतसिंह अौर आरक्षक विक्रमसिंह, इरफान अली ने अटैंड कर तत्काल अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद यात्री को भवानी मंडी रैफर किया।

आरपीएफ थाना शामगढ़ टीआई रमेशचंद्र सिंह ने बताया गाड़ी नंबर-12466 के कोच नंबर-एनडब्ल्यू 94267 सामान्य कोच में यात्री रामअवतार पिता गौरीशंकर(60) निवासी बालाजी मंदिर के पीछे भैंसोदामंडी थाना भानपुरा को दिल को दौरा पड़ा। यात्री कोटा से भवानीमंडी के बीच उतरते समय ट्रेन के कोच गेट पर अचानक हार्ट अटैक आने से खड़े-खड़े गिर गया और बेहोश हो गया, जिसे यात्रियों ने ट्रेन में ही लेटाया। इस बीच ट्रेन रवाना हो गई। मरीज को यात्रियों की मदद से शामगढ स्टेशन पर उतारकर स्टेशन मास्टर को सूचना दी और 108 एम्बुलेंस को काॅल किया। एम्बुलेंस के समय पर नहीं आने पर उक्त यात्री को स्ट्रेचर की मदद से आरपीएफ की शासकीय बोलेरो द्वारा तुरंत शासकीय अस्पताल शामगढ़ पहुंचाया। जहां डाॅक्टर ने तत्काल प्राथमिक उपचार दिया, जिससे वह कुछ सामान्य स्थिति में अाया। उक्त यात्री के पास मिले मोबाइल से नंबर के आधार पर मरीज के पुत्र राजेंद्र को सूचना दी गई। राजेंद्र ने भवानीमंडी से आ जाने के बाद मरीज रामअवतार को शासकीय अस्पताल शामगढ़ से रैफर किया अौर परिजन मरीज को भवानीमंडी लेकर गए। मरीज के पुत्र राजेंद्र आरपीएफ के कार्य से पूर्ण संतुष्टि का फीडबैक फाॅर्म भरकर दिया और आरपीएफ के द्वारा किए गए मानव जीवन बचाव के कार्य की सराहना की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Garoth

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×