• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Garoth
  • प्लेटफाॅर्म 2 3 के शेड का काम अधूरा, यात्री कड़ी धूप में करते ट्रेन का इंतजार
--Advertisement--

प्लेटफाॅर्म 2-3 के शेड का काम अधूरा, यात्री कड़ी धूप में करते ट्रेन का इंतजार

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 05:05 AM IST

Garoth News - भास्कर संवाददाता | गरोठ/शामगढ़ शामगढ़ रेलवे स्टेशन पर भरी गर्मी और तेज धूप के बीच यात्री ट्रेन का इंतजार करने को...

प्लेटफाॅर्म 2-3 के शेड का काम अधूरा, यात्री कड़ी धूप में करते ट्रेन का इंतजार
भास्कर संवाददाता | गरोठ/शामगढ़

शामगढ़ रेलवे स्टेशन पर भरी गर्मी और तेज धूप के बीच यात्री ट्रेन का इंतजार करने को मजबूर हैं। प्लेटफाॅर्म नंबर-2 व 3 पर बने शेड की चद्दरें बदलने के कारण यह हालात एक महीने से ज्यादा समय से बने हैं। ठेकेदार ने सीमेंट की चद्दरें तो निकाल दीं लेकिन अब तक लोहे की लगाने का कार्य शुरू नहीं किया। इससे यात्रियों को गर्मी में परेशान होना पड़ रहा है।

शामगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म पर पहले ही छोटे से ही क्षेत्र में शेड लगे हैं। जो ज्यादा बोगियों की लंबी ट्रेन के मान से 30 फीसदी प्लेटफाॅर्म को ही कवर नहीं करते हैं। मुश्किल से कुछ बोगियां ही शेड के सामने खड़ी होती हैं क्योकि इन दिनों लंबी-दूरी की ट्रेन 21 से ज्यादा बोगियों की होती हैं। लोकल ट्रेन 8 से ज्यादा बोगियों की हैं। ऐसे में लंबी ट्रेन तो छोड़िए कम बोगियों वाली ट्रेन के यात्रियों को प्लेटफाॅर्म पर धूप में ही इंतजार करना पड़ता हैं। रहवासी और यात्री लंबे समय से स्टेशन के प्लेटफाॅर्म पर शेड बढ़ाने की मांग करते रहे हैं। रेलवे ने शेड तो नहीं बढ़ाए, लेकिन पुराने सीमेंट की चद्दर वाले शेड की जगह लोहे की चद्दरें लगाई जा रही हैं। इसके लिए एक महीने से प्लेटफाॅर्म खुला है। चौमहला निवासी नितिनराज सिंह ने बताया वे परिवार सहित ट्रेन का इंतजार पहले तो स्टेशन पर ही कर रहे थे। ट्रेन का समय नजदीक आते ही प्लेटफाॅर्म पर जाना पड़ा तो देखा शेड से चद्दरें ही गायब हैं। शेड भी छोटा है, ऐसे में लोकल डिब्बे में बैठने के लिए ट्रेन के सिरे पर जाना पड़ता है और वहां छाया के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। इसी प्रकार के हालात गरोठ निवासी श्यामलाल पाटीदार, शामगढ़ निवासी इंद्राबाई सोनियाना ने बताए जो परिवार या स्वयं अकेले सफर के लिए आए थे।

शामगढ़ में प्लेटफाॅर्म नंबर-3 पर शेड पर चद्दर नहीं होने के कारण एंगल की छाया में बैठे यात्री।

जल्द काम पूर्ण होगा


X
प्लेटफाॅर्म 2-3 के शेड का काम अधूरा, यात्री कड़ी धूप में करते ट्रेन का इंतजार
Astrology

Recommended

Click to listen..