• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Garoth
  • चार दिन में फिर निकलने लगे सीमेंट के भारी वाहन, लगा रहे जाम
--Advertisement--

चार दिन में फिर निकलने लगे सीमेंट के भारी वाहन, लगा रहे जाम

नगर के मुख्य मार्ग से हर समय भारी लोडिंग व अन्य वाहनों सहित सीमेंट के भारी वाहनों के निकलने से हादसों का भय रहता है।...

Dainik Bhaskar

Mar 28, 2018, 05:20 AM IST
चार दिन में फिर निकलने लगे सीमेंट के भारी वाहन, लगा रहे जाम
नगर के मुख्य मार्ग से हर समय भारी लोडिंग व अन्य वाहनों सहित सीमेंट के भारी वाहनों के निकलने से हादसों का भय रहता है। एएसपी डॉ. इंद्रजीत बाकरवाल ने कड़ा रुख अपनाया और गरोठ थाना पुलिस को सीमेंट के भारी वाहनों के निकलने पर प्रतिबंध के निर्देश दिए। आदेश का पालन भी हुआ और कुछ वाहन चालकों को राेककर रात 10 बजे नगरी क्षेत्र से निकालने की समझाइश दी गई। इसका असर चार दिन दिखा और फिर से दिन में ही बेखौफ भारी वाहन निकलना शुरू हो गए है। इससे प्रमुख चौराहों पर जाम की स्थिति बनने लगी है।

नगर के नया बस स्टैंड से पुराना बस स्टैंड के बीच का मार्ग अौर चौराहा व्यावसायिक जोन के साथ पुरानी सिटी व नए शहर को जोड़ने वाला है। ऐसे में यह क्षेत्र यातायात सहित हर दृष्टि से व्यस्ततम रहता है। दो दिन से फिर सीमेंट के भारी वाहनों के निकलने से इन क्षेत्रों में यातायात प्रभावित हो रहा है। मुख्य मार्ग सिटी फोरलेन नगर के बीच से होकर गुजर रहा है। यह मार्ग भानपुरा से शामगढ़ व अन्य क्षेत्रों को सीधे जोड़ता है। इसलिए भी दिनभर हर प्रकार के वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। एेसे में लंबे-चौड़े सीमेंट के भारी वाहनों के दिन में निकलने से हर वक्त हादसों का खतरा हाेता है, जाम की स्थिति भी बनती है। बार-बार शिकायत के बाद भी पुलिस ध्यान नहीं देती और कार्रवाई भी करती है तो औपचारिकता निभाती है। इस बार एएसपी डॉ. इंद्रजीत बाकरवाल ने शांति समिति की बैठक के निर्णय पर अमल करने के लिए आश्वस्त किया था। दूसरे दिन ही पुलिस थाना गरोठ ने सख्ती दिखाते हुए दिन में निकलने वाले वाहन चालकों को रात 10 बजे बाद और सुबह 8 बजे के पहले नगरीय क्षेत्र से निकलने की समझाइश दी। कुछ दिन तो सब ठीक रहा लेकिन अब फिर दिन में ही वाहन निकलना शुरू हो गए।

नया बस स्टैंड से पुराना बस स्टैंड के बीच आधे घंटे लगा रहा जाम

दिन में निकलने वाले भारी वाहन से नया बस स्टैंड क्षेत्र से पुराना बस स्टैंड क्षेत्र में दो जगह जाम लग गया। जागरूक युवक गोविंद तिवारी ने फोटो क्लिक करने के साथ बताया कि वाहन के कारण करीब आधा घंटा जाम की स्थिति बनी रही। स्कूल बसें सहित अन्य बसें व चार पहिया निकले रहे थे लेकिन सीमेंट का वाहन के कारण जाम में फंस गए। यह लंबा होने के कारण मोड़ने के लिए ज्यादा जगह चाहिए। काफी देर जाम लगा होने के कारण स्कूल बस के कंडक्टर ने सूझबूझ का परिचय दिया और जाम काे खत्म करवाया।

नया बस स्टैंड क्षेत्र पोस्ट आॅफिस व बैंक के सामने इस प्रकार सीमेंट से भरे भारी वाहनों के कारण जाम लग गया। फोटो | भास्कर

अभी समझाइश दे रहे, जल्द कड़ी कार्रवाई करेंगे


X
चार दिन में फिर निकलने लगे सीमेंट के भारी वाहन, लगा रहे जाम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..