--Advertisement--

विकास के लिए भाजपा-कांग्रेस के पार्षदों ने खोला मोर्चा

नपाध्यक्ष-सीएमओ की खींचतान में नगर विकास के काम तीन साल से अटके हैं। यह आरोप लगाते हुए भाजपा व कांग्रेस के 13 पार्षद...

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2018, 06:15 AM IST
विकास के लिए भाजपा-कांग्रेस के पार्षदों ने खोला मोर्चा
नपाध्यक्ष-सीएमओ की खींचतान में नगर विकास के काम तीन साल से अटके हैं। यह आरोप लगाते हुए भाजपा व कांग्रेस के 13 पार्षद सात सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को धरने पर बैठ गए। पार्षदों को मनाने नपाध्यक्ष अर्जुन सोनी पहुंचे तो उन्हें कह दिया सीएमओ आपकी नहीं सुनता तो हम आपकी बात क्यों सुने। ज्ञापन चाहिए तो यह लो, अब हम तभी धरने से उठेंगे जब कोई वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी आएगा। अाप की बातों पर तीन साल भरोसा करके देख लिया जनता हमसे सवाल पूछती है, विकास कार्य क्यों नहीं हुए। शाम को तहसीलदार प्रेमशंकर पटेल पहुंचे और चर्चा की तब पार्षद धरने से नहीं उठे तो तहसीलदार को भी लौटना पड़ा।

नगर परिषद शामगढ़ में लंबे समय से शिकायतें होती रही है। नगर परिषद में 15 में से एक भाजपा पार्षद का निधन होने से सीट खाली है। ऐसे में 14 में से परिषद में सत्ताधारी 6 पार्षदों के साथ कांग्रेस के 7 पार्षद धरने पर बैठे। एक भाजपा पार्षद ने धरने से दूरी बना रखी है। पार्षदों का आरोप है कि विकास कार्य के प्रस्ताव पास होने के बावजूद वर्क आर्डर नहीं दिया जा रहा है, सीएमओ द्वारा केवल मनमर्जी के कार्यों को करवाया जा रहा है। उनका निर्माण स्तर घटिया है। जांच की मांग करते या सूचना के अधिकार में जानकारी मांगते हैं तो देते नहीं हैं। प्रधानमंत्री आवास की किश्तें नहीं दी जा रही। अधिकारी से लेकर कर्मचारी और नपाध्यक्ष सुनने को तैयार नहीं हैं। नपाध्यक्ष व सीएमओ के बीच आपसी खींचतान के कारण परेशान होना पड़ रहा है।

नगर परिषद कार्यालय में धरने पर बैठे पार्षद।

जानिए कौन धरने पर बैठा और कौन नहीं

भाजपा पार्षद :
नगर परिषद उपाध्यक्ष व वार्ड-2 के पार्षद दीपक जांगड़े, वार्ड-3 मंजुला-निर्मल पाटीदार, वार्ड-5 महेंद्र कालरा, वार्ड-6 हेमलता र|ावत, वार्ड-10 माया राठौर, वार्ड-12 अनिल खन्ना धरने पर बैठे हैं। जबकि वार्ड-8 की भाजपा पार्षद मंगला संघवी ने धरने से दूरी बना रखी हैं। वहीं वार्ड-1 की सीट भाजपा पार्षद गोपी मालवीय के निधन के कारण रिक्त हैं।

कांग्रेस पार्षद : वार्ड-4 गोपाल पटेल, वार्ड-7 साधना मेहता, वार्ड - 9 नीलेश संघवी, वार्ड-11 दिलशाद मेव, वार्ड-13 रईस अब्बासी, वार्ड-14 सविता सत्संगी, वार्ड-15 निखत बी।

मैं भी पार्षदों के साथ हूं-कोई विवाद नहीं


ज्यादा प्रस्ताव पास होने और अन्य कार्यों में व्यस्तता के कारण हो रही देरी


शिवरात्रि मेले में हूं


X
विकास के लिए भाजपा-कांग्रेस के पार्षदों ने खोला मोर्चा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..