--Advertisement--

बिना अनुमति हो रहा था बोरवेल तहसीलदार ने जब्त की मशीनें

क्षेत्र में प्रतिबंध के बाद भी अवैध रूप से दिन-रात बोरवेल मशीनें चल रही हैं। प्रशासन प्रभावी कार्रवाई नहीं कर पा...

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2018, 02:25 AM IST
क्षेत्र में प्रतिबंध के बाद भी अवैध रूप से दिन-रात बोरवेल मशीनें चल रही हैं। प्रशासन प्रभावी कार्रवाई नहीं कर पा रहा है। पिछले दिनों भानपुरा नगर में बोरवेल हो गया और प्रशासन ने नोटिस देने तक कार्रवाई सीमित रखी। गरोठ में भी सोमवार रात में बोरवेल करने की मशीन पकड़ी, लेकिन कार्रवाई मंगलवार को हुई।

नगर में पुरानी कृषि उपज मंडी के समीप एक खेत में अवैध बोरवेल होने की शिकायत पर सोमवार देररात एसडीएम आरपी वर्मा को मिली। उन्होंने तहसीलदार अजय पाठक व कस्बा पटवारी मुकेश शर्मा को मौके पर भेजा। तहसीलदार अजय पाठक ने बताया कि उन्होंने जब्त मशीन क्रमांक- केए-01 एमजी3855 व उसके साथ जब्त किए ट्रक क्रमांक-केए 01 एमजी3856 को सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस थाने में खड़ाकर पंचनामा बनाया और एसडीएम वर्मा को प्रतिवेदन दिया। एसडीएम ने बोरवेल मशीन मालिक तथा मशीन लगवाने वाले किसान रामदयाल खाती के विरुद्ध पेयजल परिरक्षण अधिनियम की धारा-9 व अवैध उत्खनन के तहत कार्रवाई की।

सरपंच संघ का अध्यक्ष है एजेंट - जब्त बोरवेल मशीन का एजेंट ग्राम पंचायत रणायरा का सरपंच शंभूलाल धाकड़ है। जो कि सरपंच संघ का गरोठ ब्लॉक अध्यक्ष भी है। इसके अलावा भी अन्य कई लोग एजेंट बनकर अन्य राज्यों से बोरवेल मशीनें बुलवाकर चला रहे हैं।

कार्रवाई में भेदभाव नहीं


हाल ही में मंगवाई थी


X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..