• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Garoth
  • संगठन की राय लेकर गरोठ को जिला बनाने पर लेंगे निर्णय- सीएम
--Advertisement--

संगठन की राय लेकर गरोठ को जिला बनाने पर लेंगे निर्णय- सीएम

गरोठ को जिला बनाने की मांग को लेकर गरोठ जिला बनाओ अभियान समिति के सदस्य मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मिले।...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:45 AM IST
संगठन की राय लेकर गरोठ को जिला बनाने पर लेंगे निर्णय- सीएम
गरोठ को जिला बनाने की मांग को लेकर गरोठ जिला बनाओ अभियान समिति के सदस्य मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मिले। मुख्यमंत्री ने समिति सदस्यों के तर्क सुनने के बाद कहा कि वे संगठन स्तर पर चर्चा करेंगे। उसके बाद ही गरोठ को जिला बनाने पर निर्णय लिया जाएगा।

सोमवार रात 9 बजे भाजपा जिलाध्यक्ष देवीलाल धाकड़ व विधायक चंदरसिंह सिसौदिया और गरोठ जिला बनाओ अभियान समिति के जगदीश अग्रवाल व सुनील मिश्रा के साथ समिति सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री निवास पहुंचा। सीएम को गरोठ को जिला बनाने का मांग-पत्र सौंपा। समिति के प्रमुख जगदीश अग्रवाल ने गरोठ को जिला बनाए जाने के कारण को रखते हुए बताया कि वर्ष 1992 से निरंतर गरोठ की जनता को जिला बनाने के नाम से छला जा रहा है। क्षेत्र की स्वास्थ व्यवस्था ठीक नहीं होकर रोजगार के साधन नहीं हैं। घोषणा अनुसार परिवहन विभाग का कार्यालय भी गरोठ में अब तक शुरू हुआ है।

प्रयास तेज

गरोठ को जिला बनाने की मांग को लेकर समिति सदस्य मुख्यमंत्री से मिले, विधायक ने बताई गरोठ की भौगोलिक स्थिति व अब तक के प्रयास

क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक नहीं, घोषणा के बाद भी शुरू नहीं हो पाया परिवहन विभाग का कार्यालय - अग्रवाल

भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से गरोठ को जिला बनाने की मांग को लेकर चर्चा करते समिति सदस्य।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि एक विधानसभा क्षेत्र को जिला कैसे बना सकते हैं। इस पर भाजपा जिलाध्यक्ष देवीलाल धाकड़ ने मुख्यमंत्री को बताया यदि गरोठ जिला बनता है ताे गरोठ-भानपुरा के साथ शामगढ़-सुवासरा दो विधानसभा क्षेत्र शामिल होंगे। विधायक चंदरसिंह सिसौदिया ने मुख्यमंत्री को गरोठ जिला की भौगोलिक स्थिति की जानकारी दी गई। समिति के सुनील मिश्रा ने बताया की क्षेत्र के लोगों को 26 वर्ष से गरोठ के जिला बनने का इंतजार है। जनता ने जिले के लिए बहुत संघर्ष किया है। चर्चा के दौरान समिति अग्रवाल एवं भाजपा जिलाध्यक्ष धाकड़ ने मुख्यमंत्री को बताया कि भाजपा और संघ सहित आनुषांगिक संगठनों ने अनेक मामलों में गरोठ को जिला का दर्जा दे रखा है तो सरकार को भी इसका अनुसरण करना चाहिए। जिस पर मुख्यमंत्री चौहान ने मौके पर उपस्थित भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह एवं संगठन महामंत्री सुहास भगत से चर्चा कर प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि संगठन से गरोठ जिला बनाने पर चर्चा कर राय लेने के बाद निर्णय लिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने गरोठ में आरटीओ कार्यालय स्थापित करने के साथ अतिरिक्ति कलेक्टर की पोस्टिंग करने का भी आश्वासन दिया है। प्रतिनिधिमंडल में गरोठ जिला बनाओ अभियान समिति के कुलदीप छाजेड़, मनोज पाटीदार, राजू मगर, सुभाष मनोरा, राहुल भाटी भी शामिल थे।

X
संगठन की राय लेकर गरोठ को जिला बनाने पर लेंगे निर्णय- सीएम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..